शनिवार, 13 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Ayodhya visit of Arvind Kejriwal and Bhagwant Mann
Last Modified: अयोध्या (उप्र) , सोमवार, 12 फ़रवरी 2024 (20:04 IST)

अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान पहुंचे अयोध्‍या, भगवान रामलला के किए दर्शन

अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान पहुंचे अयोध्‍या, भगवान रामलला के किए दर्शन - Ayodhya visit of Arvind Kejriwal and Bhagwant Mann
Ayodhya visit of Arvind Kejriwal and Bhagwant Mann : दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सोमवार को अयोध्‍या पहुंचे जहां दोनों नेताओं ने नवनिर्मित श्रीराम मंदिर में भगवान श्री रामलला के दर्शन किए। दोनों मुख्यमंत्रियों ने मंदिर में करीब सवा घंटा बिताया। केजरीवाल व मान के साथ उनके परिवार के सदस्य भी मौजूद थे। 
 
मंदिर नगरी में आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं के इस दौरे से एक दिन पहले उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, उनकी सरकार के मंत्रियों और विधानमंडल के दोनों सदनों के 325 से अधिक सदस्यों ने रविवार को मंदिर में दर्शन किए थे, जिसमें समाजवादी पार्टी (सपा) के सदस्य शामिल नहीं हुए थे।
 
केजरीवाल और मान ने राम मंदिर में करीब सवा घंटा बिताया : ‘आप’ के एक नेता ने बताया कि केजरीवाल व मान दोपहर करीब दो बजे अयोध्या हवाई अड्डे पहुंचे। दोनों नेताओं ने हवाई अड्डे पर एकत्र मीडियाकर्मियों से कोई बात नहीं की और श्रीरामजन्मभूमि की ओर चले गए। दोनों मुख्यमंत्रियों ने राम मंदिर में दर्शन किए। अरविंद केजरीवाल ने अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल और भगवंत मान ने अपनी पत्‍नी गुरप्रीत कौर और अपने परिवार के कुछ अन्य सदस्यों के साथ श्रीरामजन्मभूमि में रामलला के दर्शन किए। दोनों ने राम मंदिर में करीब सवा घंटा बिताया।
 
दर्शन के बाद अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया मंच 'एक्‍स' पर अपने एक पोस्‍ट में कहा, माता-पिता और अपनी धर्मपत्नी के साथ आज अयोध्या पहुंचकर श्रीराम मंदिर में रामलला जी के दिव्य दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। इसी पोस्‍ट में केजरीवाल ने कहा, इस अवसर पर भगवंत जी एवं उनका परिवार भी साथ रहा। सबने मिलकर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीरामजी के दर्शन किए एवं देश की तरक्की के साथ समस्त मानवता के कल्याण की प्रार्थना की। प्रभु श्री रामचंद्र जी सबका मंगल करें। जय श्री राम।
 
CM केजरीवाल और भगवंत मान ने की पूजा-अर्चना : ‘आप’ की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि दोनों नेताओं ने राम मंदिर में पूजा-अर्चना की। मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी को छोड़कर उत्तर प्रदेश के दोनों सदन (विधानसभा और विधान परिषद) के करीब 325 विधायकों ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के साथ रविवार को नवनिर्मित राम मंदिर में रामलला का दर्शन-पूजन किया।
 
राम मंदिर में आदित्यनाथ ने भगवान के सामने साष्टांग दंडवत कर पूजा-अर्चना की। अयोध्‍या में गत 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व में नवनिर्मित राम मंदिर में भगवान श्रीराम के बालक रूप श्री रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की गई थी। तब से श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के साथ-साथ विभिन्‍न राज्‍यों की राजनीतिक हस्तियों और प्रमुख लोगों का मंदिर आना लगा हुआ है। (भाषा) फोटो सौजन्‍य : सोशल मीडिया
Edited By : Chetan Gour