गुरुवार, 18 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. attack on NIA team in west bengal
Last Updated : शनिवार, 6 अप्रैल 2024 (12:07 IST)

बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर में NIA टीम पर हमला, गाड़ी में तोड़फोड़

NIA
attack on NIA team in bengal : पश्चिम बंगाल में केंद्रीय जांच एजेंसियों के खिलाफ हमले रुकने का नाम नहीं ले रही है। संदेशखाली में ईडी टीम को निशाना बनाए जाने के बाद पूर्व मेदिनीपुर में जांच करने गई NIA की टीम पर हमला हुआ है। एनआई की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज की है।
 
मीडिया खबरों के अनुसार, अब पूर्व मेदिनीपुर के भूपतिनगर में केंद्रीय एजेंसी एनआईए की टीम पर हमला किया गया। एनआईए अधिकारियों को ले जा रही गाड़ी में जमकर तोड़फोड़ की गई।
 
बताया जा रहा है कि कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देशानुसार एनआईए टीम शनिवार को जांच के लिए गई थी। जब एनआईए दो लोगों को पकड़कर ले जा रही थी। उसी समय ग्रामीणों ने दोनों की रिहाई की मांग करते हुए एनआईए की गाड़ी को घेर लिया और कार पर हमला कर दिया। हमले में 2 अधिकारी घायल हुए हैं।

अमित मालवीय का TMC पर तंज : भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक्स पर अपनी पोस्ट में कहा कि ममता बनर्जी के कुशासन के तहत पश्चिम बंगाल हमेशा की तरह अराजक बना हुआ है।  ईडी अधिकारियों पर हमले के बाद अब एक और केंद्रीय एजेंसी निशाने पर आ गई है।
 
उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले के भूपतिनगर में दो टीएमसी नेताओं को गिरफ्तार करने गई एनआईए अधिकारियों की टीम को निशाना बनाया गया। 100/150 ग्रामीणों ने न सिर्फ एनआईए टीम को आरोपियों को गिरफ्तार करने से रोका, बल्कि उनकी गाड़ियों पर पथराव भी किया।
 
उन्होंने आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस की भागीदारी के बिना यह संभव नहीं था। बंगाल में शाहजहाँ शेख से लेकर अनुब्रोतो मंडल तक सभी अपराधियों को टीएमसी का संरक्षण प्राप्त है।

भूपतिनगर में 3 दिसंबर, 2022 को एक कच्चे घर में हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई थी। बाद में मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गई थी।

शनिवार की इस घटना ने 5 जनवरी की उस घटना की याद दिला दी, जब उत्तरी 24 परगना के संदेशखाली इलाके में राशन घोटाले के सिलसिले में छापेमारी के दौरान प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर हमला किया गया था।
Edited by : Nrapendra Gupta