गृह मंत्री नरोत्तम की चेतावनी का असर, सोशल मीडिया से हटेगा सनी लियोनी का गाना

Last Updated: रविवार, 26 दिसंबर 2021 (22:19 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा रविवार को विवादास्पद गाने ‘मधुबन में राधिका नाचे रे’ तीन दिन में सोशल मीडिया से नहीं हटाने पर कानूनी कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दिए जाने के कुछ ही घंटों में देश की सबसे पुरानी संगीत कंपनी सारेगामा ने कहा कि कंपनी इस गाने के बोल एवं नाम बदलेगी।

मिश्रा ने रविवार को यहां चेतावनी दी कि बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री सनी लियोनी व शाकिब तोशी द्वारा माफी मांग कर अपना विवादास्पद गाना ‘मधुबन में राधिका नाचे रे’ तीन दिन में सोशल मीडिया से नहीं हटाया तो इन दोनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा साधु-संतों ने भी इस गाने पर आपत्ति उठाई थी और इस वीडियो एलबम पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी।

सारेगामा ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि हाल ही में आई फीडबैक और हमारे देशवासियों की भावनाओं का सम्मान करते हुए हम मधुबन गाने के बोल और नाम को बदल रहे हैं। इसमें आगे कहा गया है कि अगले 3 दिनों में सभी प्लेटफार्मों पर पुराने गाने की जगह नया गाना डाल दिया जाएगा। सारेगामा ने 22 दिसंबर को अपने यूट्यूब चैनल पर यह गाना डाला था।
‘मधुबन में राधिका नाचे’ पर सनी लियोनी द्वारा कथित अश्लील डांस के बारे में पूछे जाने पर मिश्रा ने भोपाल में कहा कि कुछ विधर्मी लगातार हिन्दू भावनाओं को आहत कर रहे हैं। राधा मां हमारी भगवान हैं। अलग से इस देश में राधा के मंदिर हैं। मां राधा की पूजा होती है। ये शाकिब तोशी ऐसा एकाध गीत अपने धर्म पर बना सकते हैं क्या? हमारे धर्म की आस्था एवं हमारे धर्म पर चोट जरूर पहुंचाते हैं।’’
उन्होंने आगे कहा, ‘‘इनका गाना ‘मधुबन में राधिका नाचे रे’ ऐसा ही कुत्सित प्रयास है। मैं सनी लियोनी व शाकिब तोशी को हिदायत दे रहा हूं कि समझें और संभलें। मिश्रा ने बताया, ‘‘मैं विधि विशेषज्ञों से राय लूंगा। अगर तीन दिन में दोनों ने माफी मांगकर गाना नहीं हटाया तो हम उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।
शनिवार को उत्तरप्रदेश के मथुरा में पुजारियों ने आरोप लगाया था कि बॉलीवुड अभिनेत्री लियोनी ‘मधुबन में राधिका नाचे रे' गाने पर अश्लील डांस कर उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत कर रही है और इस वीडियो एलबम पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। (भाषा)



और भी पढ़ें :