अभिषेक बनर्जी का आरोप, बंगाल में आपदा के समय भाजपा के नेता कहीं नहीं दिखाई दिए

Last Updated: गुरुवार, 10 जून 2021 (09:18 IST)
ब्रह्मपुर (पश्चिम बंगाल)। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने विधानसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में गरीबों के घर जाने वाले भाजपा के शीर्ष नेताओं पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि राज्य में आई आपदाओं के दौरान ये नेता कहीं दिखाए नहीं दिए। बनर्जी सोमवार को उन लोगों के परिजन से मिलने गए जिनकी मौत बिजली गिरने के कारण हो गई थी। इसी के बाद बनर्जी ने यह टिप्पणी की।
ALSO READ:
पश्चिम बंगाल में 3 जिलों में बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजन की वित्तीय मदद की घोषणा की है, लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने मृतकों के परिजन को पहले ही वित्तीय मदद मुहैया करा दी है। बनर्जी ने गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा का स्पष्ट रूप से जिक्र करते हुए कहा कि जिन लोगों ने चुनाव के दौरान गरीबों के घरों में बैठकर केले के पत्तों पर भोजन किया और तस्वीरें खिंचवाईं, वे अब कहीं दिखाई नहीं दे रहे।
उन्होंने कहा कि लेकिन हमारी नेता ममता बनर्जी और उनके कार्यकर्ता हर हालात में लोगों की मदद के लिए हमेशा पहुंचते हैं। दक्षिण बंगाल के 3 जिलों में बिजली गिरने से सोमवार को कम से 27 लोगों की मौत हो गई थी।
बनर्जी ने भाजपा के इस दावे को भी खारिज किया कि जब प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिजन के प्रति संवेदना व्यक्त की और वित्तीय मदद की घोषणा की, उसके बाद ही बनर्जी ने मुर्शिदाबाद एवं हुगली में मृतकों के परिजन से मिलने का फैसला किया।


उन्होंने कहा कि हम मुश्किल के समय में हमारे लोगों के साथ हमेशा हैं, लेकिन अब भाजपा कहां है? मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने तीसरी बार सत्ता में आने के बाद से विभिन्न मोर्चों पर तृणमूल सरकार के प्रदर्शन को लेकर भाजपा की आलोचना के बारे में कहा कि मैं पहले उनसे (पश्चिम बंगाल इकाई में) आपसी लड़ाई से निपटने को कहूंगा। उन्हें पहले अपना घर दुरुस्त करना चाहिए। (भाषा)



और भी पढ़ें :