यूपी में बारिश ने मचाई तबाही, बलिया जेल में पानी घुसा

पुनः संशोधित सोमवार, 30 सितम्बर 2019 (14:11 IST)
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पिछले चार दिन से हो रही मूसलाधार बरसात ने भारी तबाही मचाई है जबकि बलिया जेल में पानी भर जाने से कैदियों को आजमगढ़ जेल में भेजना पड़ा है।
बलिया जेल के बैरक, अस्पताल, आवास और कार्यालय पानी में डूब गए हैं। इसलिए रविवार देर रात तक कैदियों को आजमगढ़ जेल भेजने की कार्यवाही चलती रही। जेल से पानी निकालने के लिए पंपिंग सेट लगाए गए हैं। बलिया जेल की क्षमता 350 कैदियों की है लेकिन वहां 900 से ज्यादा कैदी रखे गए हैं। इनमें से 500 को रविवार देर रात तक आजमगढ़ जेल भेजा गया। बरसात ने पूर्वी उत्तर प्रदेश में भरी तबाही मचाई है।

4 दिन में 90 की मौत : बरसात से राज्य के कई जिलों में आम जनजीवन अस्त व्यस्त है। इस आफत की ने कई जिंदगियों को लील लिया है। पिछले 4 दिनों में उत्तर प्रदेश में 90 लोगों की मौत हो चुकी है। दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए लोग संघर्ष कर रहे हैं।
मौसम विभाग ने कहा कि मानसून की वापसी में अभी और देर हो सकती है। उत्तर प्रदेश में रविवार को 14 लोगों की मौत हो गई। इससे पहले शनिवार को 25 और शुक्रवार को 18 लोगों की मौत हो गई थी। इससे पहले के दिनों में 36 लोगों की मौत हुई थी।
केंद्रीय जल आयोग के अपर गंगा बेसिन संगठन, लखनऊ ने कहा कि घाघरा और शारदा नदी कई स्थानों पर सामान्य जल स्तर से ऊपर बह रही हैं।




और भी पढ़ें :