बैंक वैन से 60 लाख रुपए लूटने वाले 2 आतंकी ढेर

Author सुरेश एस डुग्गर| Last Updated: मंगलवार, 10 नवंबर 2020 (11:50 IST)
जम्‍मू। सुरक्षाबलों ने कश्‍मीर में उन 2 आतंकियों को मंगलवार को कर दिया जिन्‍होंने पिछले सप्‍ताह बैंक की वैन से 60 लाख रुपए लूटे थे। फिलहाल ऑपरेशन जारी था, क्‍योंकि सुरक्षाबलों को आशंका है कि और आतंकी आसपास हो सकते हैं।
ALSO READ:
'दरबार' के साथ आतंकवाद जम्मू की ओर 'मूव' कर गया
दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां के कुटपोरा इलाके में जारी गोलीबारी में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है। पुलिस एक वरिष्ठ अधिकारी ने 2 आतंकियों के मरने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि ये आतंकी हाल ही में शोपियां में जेके बैंक की कैश को में शामिल थे। इन्होंने ही वैन से 60 लाख रुपए लूटे थे।
अधिकारी ने कहा कि हमने उन्हें आत्मसमर्पण का पूरा मौका दिया था। उनके परिजनों ने भी उन्हें समझाया, परंतु उन्होंने ऐसा करने से इंकार कर दिया। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर शोपियां में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है।

पुलिस ने विशेष सूचना मिलने पर मंगलवार को तड़़के जिला शोपियां के कुटपोरा इलाके में पुलिस के एसओजी के विशेष दल, सेना की 34 आरआर और सीआरपीएफ के जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। सुरक्षाबलों ने अभी इलाके में पहुंच तलाशी अभियान शुरू ही किया था कि एक मकान में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देख उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु वे नहीं माने। दोनों और से भारी गोलीबारी हो रही थी।
इस बीच सुरक्षाबलों को स्थानीय लोगों से पता चला कि मकान में छिपे 3 आतंकवादियों में से 2 आतंकी स्थानीय हैं। वे हाल ही में आतंकी संगठन में शामिल हुए हैं। सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को समझाने के लिए उनके परिजनों को भी बुलाया।

बताया जा रहा है कि लाउडस्पीकर की मदद से आतंकियों के परिजनों ने उन्हें परिवार का हवाला देते हुए कई बार सुरक्षाबलों के सामने हथियार डालने के लिए कहा परंतु वे नहीं माने। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के परिजनों को वापस भेज दिया और एक बार फिर दोनों ओर से गोलीबारी तेज हो गई है। आतंकी फरार न हो, इसके लिए सुरक्षाबलों ने पहले से ही पूरे इलाके की घेराबंदी कर रखी थी।



और भी पढ़ें :