रियाज नायकू के साथी समेत 2 आतंकी ढेर, 1 जवान शहीद

Author सुरेश एस डुग्गर| Last Updated: बुधवार, 7 अक्टूबर 2020 (12:09 IST)
जम्‍मू। सुरक्षाबलों ने हिज्‍बुल मुजाहिदीन के खतरनाक माने जाने वाले आतंकी कमांडर रियाज नायकू के साथी समेत 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है। इन्‍होंने कल मंगलवार को एक भाजपा नेता पर हमला किया था और जवाबी कार्रवाई में नेता के पीएसओ ने भी गोलीबारी की थी। इस हमले में पीएसओ शहीद हो गया था।
ALSO READ:
कश्मीर में आतंकियों ने भाजपा नेता पर चलाई गोली, निजी अंगरक्षक की मौत, एक आतंकी ढेर
अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 2 आतंकियों को मार गिराया है। ऑपरेशन अभी जारी है। सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर रखा है। मुठभेड़ शोपियां जिले के सुगन इलाके में हुई है। समाचारों के अनुसार खुफिया एजेंसी को खबर मिली थी कि सुगन इलाके में आतंकी छिपे हैं जिसके बाद सुरक्षाबलों की टीम ने इलाके को घेर लिया। खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। मारे गए आतंकी की पहचान शब्‍बीर अहमद के तौर पर की गई हे जबकि शहीद हुए जवान की पहचान अल्‍ताफ हुसैन के तौर पर हुई है।
ALSO READ:आतंकी हमले में सतना के सपूत धीरेंद्र त्रिपाठी शहीद,सीएम शिवराज ने जताया दुख
जानकारी के अनुसार दक्षिण कश्मीर के सुगन (शोपियां) में मंगलवार को उस समय मुठभेड़ शुरू हो गई, जब तलाशी ले रहे जवानों को अपने ठिकाने की तरफ आते देख आतंकियों ने फायरिंग कर दी। जवानों ने भी इस पर जवाबी फायरिंग की। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के भागने के सभी रास्ते बंद करते हुए उन्हें सरेंडर करने के लिए भी कहा, लेकिन आतंकी फायरिंग करते रहे। देर रात गए तक मुठभेड़ जारी थी।
अधिकारियों ने बुधवार सुबह बताया कि ऑपरेशन अभी जारी है, मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए। सेना, पुलिस और के एक संयुक्त कार्यदल ने देर शाम को शोपियां के सुगन गांव में तलाशी अभियान चलाया था। गांव में 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जवानों की घेराबंदी से बचने के लिए आतंकियों ने फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया, लेकिन जवानों ने इसे नाकाम कर दिया। इसके साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई।
जवानों ने मुठभेड़ स्थल के आसपास के मकानों व आतंकी ठिकाना बने मकान में फंसे लोगों को फायरिंग के बीच ही सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया है। आतंकियों को सरेंडर कराने के लिए सेना ने स्थानीय लोगों से भी अपील कराई है। इससे पहले जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर में सोमवार दोपहर बाद लश्कर-ए-तोइबा के आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ की रोड ओपेनिंग पार्टी (आरओपी) के 2 जवान शहीद हो गए। 3 अन्य जवान घायल हैं।(फ़ाइल चित्र)



और भी पढ़ें :