शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. 19 accused arrested in statue dispute in Ujjain Madhya Pradesh
Last Modified: उज्जैन (मप्र) , शनिवार, 27 जनवरी 2024 (17:33 IST)

MP : उज्जैन में प्रतिमा विवाद में 19 आरोपी गिरफ्तार, भारी पुलिस बल तैनात

MP : उज्जैन में प्रतिमा विवाद में 19 आरोपी गिरफ्तार, भारी पुलिस बल तैनात - 19 accused arrested in statue dispute in Ujjain Madhya Pradesh
Statue dispute case in Ujjain : मध्य प्रदेश में उज्जैन जिले के माकड़ोन में पूर्व उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा गिराए जाने के बाद 2 समुदायों के सदस्यों के बीच हुई झड़प के मामले में अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है और स्थिति शांतिपूर्ण है।
 
पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है और स्थिति शांतिपूर्ण है। माकड़ोन तहसील में कुछ लोगों द्वारा गुरुवार सुबह पटेल की प्रतिमा गिराए जाने के बाद दो समुदायों के सदस्य आपस में भिड़ गए थे और उन्होंने एक-दूसरे पर पथराव किया था।
 
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी-ग्रामीण) नितेश भार्गव ने कहा कि झड़प के सिलसिले में अब तक कुल 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों पर बलवा करने और लोक सेवक को अपना कर्तव्य निभाने से रोकने के लिए आपराधिक बल का उपयोग करने का मामला दर्ज किया गया है।
 
उन्होंने कहा कि माकड़ोन में बाजार खुले हैं और कस्बे में स्थिति सामान्य है। भार्गव ने कहा कि दोनों समूहों के बीच शांति है, लेकिन पुलिस स्थिति पर नजर रख रही है और विवादित स्थल पर यथास्थिति बरकरार है। जिला मुख्यालय से लगभग 50 किलोमीटर दूर स्थित माकड़ोन इलाके में गुरुवार को हुई।
घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें लोगों का एक समूह ट्रैक्टर की मदद से खींच कर प्रतिमा को गिराते दिख रहा है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि वे चाहते थे कि पटेल की जगह उस स्थान पर डॉ. बीआर आंबेडकर की प्रतिमा स्थापित की जाए।
उन्होंने बताया कि पटेल की प्रतिमा बुधवार देर रात माकड़ोन बस अड्डे के निकट एक स्थल पर स्थापित की गई थी। भार्गव ने बताया था कि वह यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि प्रतिमा कब स्थापित की गई। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour 
ये भी पढ़ें
अपने भाई को खो चुकी युवती कर रही लावारिस शवों का अंतिम संस्कार