0

पंजाब चुनाव परिणाम एवं दलीय स्थिति

बुधवार,मार्च 7, 2012
0
1
चंडीगढ़। पंजाब में सत्ताधारी शिरोमणि अकाली दल और भाजपा गठबंधन की जीत पर प्रकाश सिंह बादल ने जनता को सरकार में अपना भरोसा कायम रखने के लिए धन्यवाद दिया।
1
2

पंजाब में छाए 'बादल'

मंगलवार,मार्च 6, 2012
चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब विधानसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया और राज्य की राजनीति के भीष्म पितामह प्रकाशसिंह बादल तथा उनके पुत्र सुखबीरसिंह बादल के नेतृत्व में ऐसा करने वाला राज्य का यह पहला दल बन गया।
2
3
चंडीगढ़। मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने विधानसभा में चुनाव में अकाली-भाजपा गठबंधन के अच्छे प्रदर्शन का श्रेय जनता को देते हुए आज कहा कि पिछले पांच साल के दौरान विकास के एजेंडे और शांति कायम रहने से उन्हें मदद मिली।
3
4
चंडीगढ़। पंजाब में शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन दोबारा सत्तारूढ़ होने की ओर अग्रसर है। अब तक प्राप्त रुझानों और परिणामों के अनुसार इस गठबंधन के खाते में 62 सीटें हैं, जबकि कांग्रेस 52 सीटों पर आगे है। निर्दलीय तीन सीटों पर आगे चल रहे हैं।
4
4
5
चंडीगढ़। पंजाब में 117 विधानसभा सीटों के लिए मंगलवार को हुए मतदान में कुल 1.76 करोड़ मतदाताओं में से 77 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया और सत्तारूढ़ अकाली दल-भाजपा गठबंधन व कांग्रेस दोनों ही अगली सरकार बनाने की उम्मीद लगाए बैठे हैं।
5
6
पंजाब में 117 सदस्यीय विधानसभा के लिए सोमवार को करीब 77 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया और कुछ जिलों में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर स्थिति शांतिपूर्ण बनी रही।
6
7
चुनाव पर सट्टेबाजी में दुनिया भर में मशहूर हरियाणा के भिवानी और पंजाब के बठिंडा सट्टा बाजार के मुताबिक सोमवार को होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनना तय है।
7
8
चंडीगढ़। पंजाब में सोमवार को कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच होने जा रहे विधानसभा चुनाव में 1.76 करोड़ मतदाता 117 सीटों पर खड़े 1078 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे जिनमें मुख्यमंत्री पद के दावेदार सत्तारूढ़ शिअद-भाजपा के प्रकाश सिंह बादल और ...
8
8
9
अमृतसर। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के अंतिम दिन भाजपा सांसद नवजोतसिंह सिद्धू ने घर-घर घूमकर मतदाताओं से उनकी पत्नी नवजोत कौर को मत देने का अपील किया। कौर अमृतसर ईस्ट विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी हैं।
9
10
अमृतसर। अपने प्रशंसकों में ‘काका’ के नाम से मशहूर बॉलीवुड अभिनेता राजेश खन्ना अपने जन्मस्थल अमृतसर में कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं।
10
11
गिद्दरबाहा। पार्टी जनों को स्पष्ट संकेत देते हुए कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि भ्रष्टाचार में संलिप्त लोगों का राजनीतिक जीवन समाप्त हो जाएगा।
11
12
फगवाड़ा। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रभारी जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी द्वारा अमरिंदर सिंह को राज्य के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर पेश करना पार्टी की हताशा को दर्शाता है।
12
13
बादल। पंजाब में सत्तारूढ़ अकाली दल नीत गठबंधन सरकार से पिछले साल तक वित्त मंत्री के तौर पर जुड़े रहे मनप्रीत बादल को लगता है कि अरब देशों में चली बदलाव की बयार पंजाब तक पहुंच चुकी है और इन चुनावों में उनके चाचा प्रकाश सिंह बादल की अगुवाई वाली सरकार ...
13
14
जालंधर। खुद को पंजाब की भाभी करार देते हुए भाजपा की नेता तथा सिने अभिनेत्री हेमा मालिनी ने बुधवार को यहां कहा है कि वे पार्टी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने आई हैं और वोट मांगने आई हैं इसलिए लोग ‘भाभी की इस मांग को पूरा करने के लिए’ उनकी बात की लाज ...
14
15

एक वोट की कीमत 15 हजार!

मंगलवार,जनवरी 24, 2012
जालंधर। दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रमुख ने मंगलवार को यहां आरोप लगाया कि पंजाब के मालवा क्षेत्र में एक एक वोट की कीमत 15-15 हजार रुपए है।
15
16
जालंधर। पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपना घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि सूबे में दोबारा अकाली भाजपा गठबंधन की सरकार बनने पर पार्टी भ्रष्टाचार पर पूरी तरह लगाम लगाने के लिए मजबूत लोकायुक्त बनाएगी।
16
17
जालंधर। वर्षों पहले पाकिस्तान से भारत आए परिवारों में कुछ ऐसे बुजुर्ग भी हैं जो पंजाब के आगामी विधानसभा चुनाव में अपने जीवनकाल में पहली बार वोट डालेंगे और इस बात से वह खासे उत्साहित हैं, हालांकि उन्हें इस बात का मलाल है कि कोई भी पार्टी या उम्मीदवार ...
17
18
सिरसा। केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा ने रविवार को दावा किया कि गुटबाजी से हरियाणा में सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी के हितों को नुकसान हो रहा है। आवास एवं शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्री शैलजा ने यहां कहा कि पार्टी की प्रदेश इकाई में गुटबाजी है।
18
19
पटियाला। पंजाब में चुनाव का बुखार बढ़ने के साथ ही कांग्रेस के सबसे बड़े बागी मालविंदरसिंह की व्यस्तता भी बढ़ रही है क्योंकि वह अपने भतीजे और कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष अमरिंदरसिंह के पुत्र के खिलाफ चुनाव प्रचार में कोई कसर छोड़ने के मूड में ...
19