Twitter trend: ट्व‍िटर ने युवराज सिंह से क्‍यों कहा माफी मांगो

yuvraj singh
लॉकडाउन के दौरान घर में कैद क्र‍िकेटर युवराज स‍िंह सोशल मीड‍िया पर काफी सक्र‍िय हैं। लेक‍िन अपने साथी के साथ इंटररेक्शन के दौरान उन्‍होंने कुछ ऐसा कह द‍िया क‍ि वे सोशल मीड‍िया के हत्‍थे चढ़ गए।
सोमवार की शाम से ट्विटर पर युवराज सिंह से माफ़ी मांगने का ट्रेंड चल रहा है। दरअसल शेयर किए जा रहे लाइव चैट के एक वीडियो में युवराज एक जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करते नजर आ रहे हैं, जिसके बाद से सोशल मीड‍िया ने उन्‍हें घेर ल‍िया है।

युवराज सिंह टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट कर रहे थे तभी उन्होंने एक जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया इसके बाद से ही टि्वटर पर #युवराज_सिंह_माफी_मांगो ट्रेंड करने लगा।

हालांक‍ि यह बातचीत ज‍िस पर व‍िवाद हुआ है वो पुरानी है। इस चैट के दौरान भारतीय टीम के स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल भी बात कर रहे थे।

इसी चैट के दौरान युवराज सिंह ने एक जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया, जिसे लेकर फैंस ने आपत्ति जताई है और अब वो उनके माफ़ी मांगने को कह रहे हैं।

लोग उन्‍हें यहां तक कह रहे हैं क‍ि युवराज सिंह, क्या यही आपकी परवरिश है कि आप जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करते हैं और उस पर हंसते हैं? क्या होगा अगर आपके बच्चे भी यही सीखेंगे।

एक यूजर ने कहा, युवी सर, युजवेंद्र चहल भी भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं। आपको कोई हक नहीं है कि उनके ख़िलाफ़ इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करें। आपको माफ़ी मांगनी चाह‍िए। कई लोगों ने उनकी ट‍िप्‍पणी को उसे संविधान के ख़िलाफ़ है और अनुच्छेद 15 का उल्लंघन बताया। कुछ ने कहा यह वाल्मीकि समाज का मज़ाक है। युवराज को माफ़ी मांगनी चाहिए।



और भी पढ़ें :