मंगलवार, 7 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. When Rahul asked his mother, Do I look beautiful
Written By
Last Updated: सोमवार, 21 नवंबर 2022 (09:29 IST)

जब राहुल ने मां से पूछा, ‘क्या मैं सुंदर दिखता हूं’, सोनिया ने दिया ये जवाब...

नई दिल्ली, सोशल मीडिया से लेकर न्यूज चैनलों में राहुल गांधी का एक इंटरव्यू खासा चर्चा में है। एक यूट्यबूर ने राहुल का यह इंटरव्यू किया है। दरअसल, राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं। इसी दौरान यह इंटरव्यू सामने आया है। कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने बचपन में एक बार जब अपनी मां सोनिया गांधी से पूछा था कि क्या वह दिखने में सुंदर हैं। इस पर राहुल गांधी को किसी सकारात्मक जवाब की उम्मीद थी। लेकिन उनकी मां सोनिया गांधी का जवाब था कि तुम ‘बिल्कुल औसत’ शख्स हो।

अपने बचपन का यह किस्सा खुद राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक यूट्यूबर को दिए इंटरव्यू में सुनाया। भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी का इंटरव्यू करने वाले समदीश भाटिया ने राहुल गांधी को कहा था कि वे काफी सुंदर दिखते हैं।

इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि ‘जब मैं एक बच्चा था, तो मैं अपनी मां के पास गया और मैंने कहा मां, क्या मैं सुंदर दिखता हूं? मेरी मां ने मुझे देखा और कहा, ‘नहीं, तुम बिल्कुल औसत हो’। यह पूछे जाने पर कि क्या वह ऐसा यूं ही कह रहे हैं, राहुल गांधी ने कहा कि नहीं, ‘मेरी मां ऐसी ही हैं। मेरी मां आपको तुरंत आपकी असली जगह दिखा देंगी। मेरे पिता भी ऐसे ही थे। मेरा पूरा परिवार ऐसा है। अगर आप कुछ कहते हैं, तो वे आपको आपकी ठीक जगह बता देंगे। जब मेरी मां ने कहा कि ‘तुम औसत हो’, तो ये बात तब से ही मेरे दिमाग में अटक गई।

अपने जीवन और जीवन शैली के बारे में एक बातचीत में राहुल गांधी ने कहा कि वह अपने जूतों की खरीदारी करते हैं लेकिन कभी-कभी उनकी मां और बहन भी उन्हें जूते भेजती हैं। उन्होंने कहा कि ‘मेरे कुछ राजनेता मित्र भी मुझे जूते उपहार में देते हैं’ यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा से कोई उन्हें जूते भेजता है, राहुल गांधी ने कहा कि ‘वे उन्हें मुझ पर फेंकते हैं’। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने उनको वापस फेंक दिया, राहुल गांधी ने कहा, ‘कभी नहीं, कभी नहीं’।

राहुल गांधी ने अपने इस साक्षात्कार के वीडियो के साथ ट्वीट किया, ‘ईश्वर के बारे में, भारत का विचार और भी बहुत कुछ, @UFbySamdishh के साथ भारत जोड़ो यात्रा पर एक अनफ़िल्टर्ड और स्पष्ट बातचीत’ गौरतलब है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। यह अब तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और महाराष्ट्र राज्यों से होकर गुजरी है।

बता दें कि गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं। सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी यहां प्रचार करेंगे। ठीक इसी दौरान आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस से राहुल गांधी भी अपने उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने सोमवार को गुजरात पहुंच रहे हैं।
edited by navin rangiyal
ये भी पढ़ें
श्रद्धा के बाद एक और लड़की की हत्या, लाश के 6 टुकड़े कर कुएं में फेंके