गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Videocon chairman Venugopal Dhoot arrested by CBI
Written By
Last Updated : सोमवार, 26 दिसंबर 2022 (12:14 IST)

वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत को CBI ने किया गिरफ्तार

वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत को CBI ने किया गिरफ्तार - Videocon chairman Venugopal Dhoot arrested by CBI
मुंबई। सीबीआई (CBI) ने वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत (Venugopal Dhoo) को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। आईसीआईबैंक और वीडियोकॉन लोन घोटाले में इससे पहले आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर एवं उनके पति दीपक कोचर को गिरफ्तार किया गया था।
 
इससे पहले शुक्रवार को सीबीआई ने आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को 2012 में वीडियोकॉन समूह को बैंक द्वारा स्वीकृत ऋण में कथित धोखाधड़ी और अनियमितताओं के सिलसिले में गिरफ्तार किया है।
 
सीबीआई ने चंदा कोचर, उनके पति और वीडियोकॉन समूह के वेणुगोपाल धूत के साथ-साथ नूपावर रिन्यूएबल्स, सुप्रीम एनर्जी, वीडियोकॉन इंटरनेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड और वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज लिमिटेड को आपराधिक साजिश और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम से संबंधित आईपीसी की धाराओं के तहत दर्ज प्राथमिकी में आरोपी के रूप में दर्ज किया था।
 
3250 करोड़ का लोन घोटाला : ऐसा आरोप है कि वीडियोकॉन के प्रवर्तक वेणुगोपाल धूत ने 2012 में आईसीआईसीआई बैंक से वीडियोकॉन समूह को 3250 करोड़ रुपए का कर्ज मिलने के बाद कथित तौर पर नूपावर में करोड़ों रुपए का निवेश किया। सीबीआई ने 2019 में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद एक बयान में कहा था कि यह आरोप लगाया गया था कि आरोपियों ने आईसीआईसीआई बैंक को धोखा देने के लिए आपराधिक साजिश में निजी कंपनियों को कुछ ऋण मंजूर किए थे।
Edited by: Vrijendra Singh Jhala
ये भी पढ़ें
श्रद्धा मर्डर केस में पुलिस को मिला आफताब का ऑडियो, क्‍या वॉयस सैंपल से साबित होगी हत्‍या?