डॉक्टर को इलाज के बहाने बुलाया, पकड़ के करा दी शादी

Last Updated: गुरुवार, 16 जून 2022 (11:44 IST)
हमें फॉलो करें
Photo - Twitter
बेगूसराय। बिहार के बेगूसराय से एक अजीब मामला सामने आया है। यहां मंगलवार को एक पशु चिकित्सक का अपहरण कर उसकी जबरन शादी कर दी गई। लड़की के परिवारवालों ने बीमार जानवर की जांच के बहाने पशु चिकित्सक को घर बुलाया और उसका अपहरण कर लिया।


पशु चिकित्सक के पिता ने इस बात की शिकायत लिखित रूप में पुलिस से की। चिकित्सक के पिता का कहना है कि एक बीमार जानवर की जांच के लिए मेरे बेटे को दोपहर करीब 12 बजे बुलाया गया, जिसके बाद 3 लोगों ने उसका
अपहरण कर लिया। हमे जैसे ही इस बात की जानकारी लगी, हम फौरन पुलिस के पास गए।

बेगूसराय के एसपी का कहना है कि हमने थाना प्रभारी और अन्य अधिकारियों से मामले की जांच करने को कहा है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नशे का सेवन करवाकर हुई शादी:
घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें दूल्हे की वेशभूषा में बैठा हुआ दूल्हा रस्मों को रोकना की भीख मांगता दिखाई दे रहा है। दूल्हे के पिता ने आरोप लगाया है कि मंडप में बैठे उनके बेटे का उतरा हुआ चेहरा इस बात का सबूत है कि उसके साथ मारपीट भी हुई है। उसे जबरन नशे का सेवन करवा के मंडप में बैठाया गया है।
ये पहला मामला नहीं है:
गौरतलब है कि बिहार और झारखंड के कुछ हिस्सों में इस तरह के विवाह को 'पकड़वा विवाह' कहा जाता है, जिसमें युवा अविवाहित पुरुषों की शादी जबरन बंदूक की नोक पर करवाई जाती है। ज्यादातर अपहरण आर्थिक और सामाजिक रूप से सक्षम लड़कों का किया जाता है। कुछ साल पहले ऐसी ही एक घटना पटना से सामने आई थी, जहां के पंडारक गांव के 29 वर्षीय इंजीनियर विनोद कुमार का अपहरण कर उसकी जबरन शादी करा दी गई थी। विनोद कुमार एक सरकारी स्टील प्लांट में जूनियर इंजीनियर के पद पर कार्यरत था।








और भी पढ़ें :