रविवार, 21 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. vegetable supplier in pokhran military camp arrested for spying for isi
Written By
Last Updated : गुरुवार, 15 जुलाई 2021 (00:58 IST)

पोखरण सैन्य शिविर में सब्‍जी सप्‍लाई करने वाला ISI के लिए करता था जासूसी, गिरफ्तार

पोखरण सैन्य शिविर में सब्‍जी सप्‍लाई करने वाला ISI के लिए करता था जासूसी, गिरफ्तार - vegetable supplier in pokhran military camp arrested for spying for isi
नई दिल्ली। पोखरण में सेना के आधार शिविर में सब्जियों की आपूर्ति करने वाले 34 वर्षीय शख्स को सेना के एक कर्मी से पैसों के बदले संवेदनशील सूचना लेने और उन्हें पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

 
अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि हबीब खान राजस्थान के बीकानेर जिले का रहने वाला है और उसे मंगलवार को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की एक टीम ने पोखरण से खुफिया जानकारी के आधार पर हिरासत में लिया था।
दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने बताया कि उसके पास पिछले कुछ साल से पोखरण में सेना के आधार शिविर में सब्जियों की आपूर्ति करने का ठेका है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि खुफिया इकाई द्वारा साझा की गई जानकारी के आधार पर दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की टीम ने मंगलवार को पोखरण से संदिग्ध को पकड़ लिया।

 
उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच से पता चला है कि संदिग्ध सैन्य शिविर में तैनात सेना के एक अधिकारी से संवेदनशील दस्तावेज हासिल करता था और उसे पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) को मुहैया कराता था। उन्होंने बताया कि सेना का अधिकारी कथित तौर पर हर दस्तावेज के लिए पैसे लेता था। पुलिस ने अधिक जानकारी का खुलासा नहीं किया है और कहा है कि मामले की जांच की जा रही है और तथ्यों की पुष्टि की जा रही है।(भाषा)
ये भी पढ़ें
दिल्ली में अब 472 कंटेनमेंट जोन, 2 माह पहले थे करीब 58,000 कोविड निषिद्ध क्षेत्र