गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. union minister nitin gadkari receives threat calls security beefed up at home office
Written By
Last Modified: मंगलवार, 21 मार्च 2023 (22:19 IST)

नितिन गडकरी को मिली धमकी, 10 करोड़ की मांग, बढ़ाई गई सुरक्षा

नितिन गडकरी को मिली धमकी, 10 करोड़ की मांग, बढ़ाई गई सुरक्षा - union minister nitin gadkari receives threat calls security beefed up at home office
नागपुर (महाराष्ट्र)। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के नागपुर स्थित घर और कार्यालय में मंगलवार को उस वक्त सुरक्षा बढ़ा दी गई जब एक व्यक्ति ने 10 करोड़ रुपए नहीं देने पर भाजपा के वरिष्ठ नेता को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी।
 
पुलिस ने कहा कि फोन करने वाले ने खुद को जयेश पुजारी उर्फ जयेश कांत बताया, जिसके नाम का इस्तेमाल जनवरी में मंत्री के कार्यालय में इसी तरह की धमकी भरा फोन करने के लिए किया गया था।
 
पुलिस उपायुक्त (जोन-दो) राहुल मदाने ने कहा कि नागपुर में ऑरेंज सिटी अस्पताल के सामने स्थित गडकरी के जनसंपर्क कार्यालय में तीन बार फोन किया गया। इनमें दो बार सुबह और एक बार अपराह्न करीब 12 बजे फोन किया गया।
 
उन्होंने कहा कि फोन करने वाले व्यक्ति ने 10 करोड़ रुपए की मांग की और पैसे नहीं देने पर केंद्रीय मंत्री को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी।
 
उपायुक्त ने कहा कि गडकरी के कर्मचारियों द्वारा सतर्क किए जाने के बाद शहर की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि मंत्री के घर और कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
 
14 जनवरी को खुद को पुजारी बताने वाले एक व्यक्ति ने गडकरी के जनसंपर्क कार्यालय में फोन कर 100 करोड़ रुपए की मांग की थी। फोन करने वाले ने दावा किया कि वह दाऊद इब्राहिम गिरोह का सदस्य है। कर्नाटक के बेलगावी में जेल में बंद पुजारी ने धमकी भरे फोन कॉल में अपनी संलिप्तता से इनकार किया था। पुजारी को हत्या के मामले में मौत की सजा दी गई है। (एजेंसी/वेबदुनिया)
ये भी पढ़ें
Earthquake : दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में भूकंप के तेज झटके, देर तक हिलती रही धरती