मोदी से मुलाकात पर बोले उद्धव, नवाज शरीफ से मिलने नहीं गया था...

पुनः संशोधित मंगलवार, 8 जून 2021 (15:27 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने के बाद महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मैं नवाज शरीफ से मिलने नहीं गया था। देश के प्रधानंमत्री से मिला हूं और हमारे रिश्ते आज भी खत्म नहीं हुए हैं।

दरअसल, ठाकरे से मोदी से मुलाकात को लेकर सवाल पूछा गया था। उद्धव ने कहा- भले ही अब हम राजनीतिक रूप से साथ नहीं हैं, लेकिन इसका यह मतलब तो नहीं है कि हमारे रिश्ते ही खत्म हो गए हैं। उन्होंने कहा कि मैं कोई नवाज शरीफ से मिलने नहीं गया था। यदि मैं मोदी जी से व्यक्तिगत मुलाकात करता हूं तो इसमें गलत क्या है।

ठाकरे ने पर सुप्रीम कोर्ट की रोक हटाने के लिए केंद्र सरकार के दखल की मांग की साथ ही ओबीसी आरक्षण, जातिगत जनगणना और मराठी को क्लासिकल भाषा का दर्जा दिए जाने की भी मांग की।
कहीं मोदी पर तो कटाक्ष नहीं : ठाकरे के इस कमेंट के भी लोग कई अर्थ लगा रहे हैं। क्योंकि पीएम नरेन्द्र मोदी एक बार बिना बुलाए पाकिस्तान गए थे और उन्होंने वहां पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात की थी। अत: इसे मोदी पर कटाक्ष से जोड़कर भी देखा जा रहा है। वैसे भी नवाज शरीफ पाकिस्तान के राजनीतिक परिदृश्य से पूरी तरह गायब है, ऐसे में उनका नाम लेना चौंकाता जरूर है।



और भी पढ़ें :