शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Third FIR registered against Prajwal Revanna
Last Modified: बेंगलुरु , शुक्रवार, 10 मई 2024 (22:16 IST)

यौन शोषण मामला : प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ तीसरी FIR दर्ज, SIT कर रही है आरोपी सांसद की जांच

Prajwal Revanna
Third FIR registered against Prajwal Revanna : जद (एस) सांसद और हासन से लोकसभा चुनाव में राजग उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ बलात्कार का एक और मामला दर्ज किया गया है, जिससे कई महिलाओं के कथित यौन शोषण से संबंधित मामलों की संख्या 3 हो गई है।
 
जांच के लिए एसआईटी का गठन : पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी। विशेष जांच दल (एसआईटी) के सूत्रों के अनुसार, प्रज्वल के खिलाफ आठ मई को बेंगलुरु में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। प्रज्वल द्वारा कथित तौर पर कई महिलाओं के यौन शोषण से संबंधित कई आपत्तिजनक वीडियो के सार्वजनिक होने के बाद जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था।
आईपीसी की धारा 376(2)(एन), 376(2)(के), 354(ए), 354(बी), 354(सी) और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। ये मामले बार-बार बलात्कार, ताक-झांक, फिल्मांकन, यौन संबंधों की मांग, कपड़े खींचने, छेड़छाड़ और धमकी देने से संबंधित हैं। एसआईटी सूत्रों की ओर से पीड़िता का ब्योरा साझा नहीं किया गया है।
प्रज्वल पूर्व प्रधानमंत्री और जद (एस) सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा के पोते हैं और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार के रूप में हासन में 26 अप्रैल के लोकसभा चुनाव में खड़े हुए थे। उनकी पार्टी ने 2023 में भाजपा के साथ गठबंधन किया था। चुनाव से ठीक पहले सोशल मीडिया पर यह वीडियो व्यापक रूप से प्रसारित हुए थे।
 
बंदूक के बल पर बलात्कार : पहली प्राथमिकी हासन के होलेनरासिपुरा में उनके रसोइए के साथ छेड़छाड़ से संबंधित है। प्रज्वल के पिता और होलेनरासिपुरा विधायक एचडी रेवन्ना भी इस मामले में आरोपी हैं। दूसरा मामला जद(एस) कार्यकर्ता से बंदूक के बल पर बलात्कार करने से जुड़ा है। एचडी रेवन्ना पहले से ही न्यायिक हिरासत के तहत परप्पारा अग्रहारा की केंद्रीय जेल में बंद हैं, क्योंकि 20 वर्षीय एक युवक ने आरोप लगाया था कि रेवन्ना और उसके सहयोगी ने उसकी मां का अपहरण कर लिया है।
 
ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी : युवक ने कहा कि उसकी मां का नाम एक वीडियो में आया था, जहां प्रज्वल ने कथित तौर पर उसे बांध दिया था और उसके साथ बलात्कार किया था। हासन सांसद फरार हैं और माना जाता है कि वह विदेश में छिपे हुए हैं। प्रज्वल के खिलाफ इंटरपोल का ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी कर उसके ठिकाने की जानकारी मांगी गई है। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour 
ये भी पढ़ें
मुजफ्फरनगर पुलिस की किरकिरी, AK-47 हैंडल करने में फेल