मंगलवार, 31 जनवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Stone pelting on Hanuman Jayanti procession in Delhi, many injured
Written By
Last Updated: रविवार, 17 अप्रैल 2022 (00:16 IST)

अब दिल्ली में बवाल, हनुमान जयंती शोभायात्रा पर पथराव, कई घायल

नई दिल्ली। राजस्थान के करौली, मध्यप्रदेश के खरगोन एवं अन्य स्थानों पर सांप्रदायिक माहौल बिगड़ने के बाद अब राजधानी दिल्ली में भी बवाल मच गया। दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके हनुमान जयंती के अवसर पर शनिवार को निकल रही शोभायात्रा पर पथराव किया गया। इस घटना के बाद दिल्ली के अन्य इलाकों में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। जहांगीरपुरी में आरएएफ की 2 कंपनियां तैनात कर दी गई हैं। 
 
जानकारी के मुताबिक हनुमान जयंती के मौके पर निकाली जा रही शोभायात्रा पर कुछ लोगों ने पथराव किया। इसके बाद भगदड़ मच गई। दिल्ली में हुई इस हिंसा में पुलिसकर्मियों समेत कई लोग गायल हो गए। 
 
बताया जा रहा है कि यह घटना कुशल सिनेमा के पास हुई। पथराव के बाद जहांगीरपुरी इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया। उपद्रवियों की भीड़ ने गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी की। 

हालात नियंत्रण में : इस बीच, दिल्ली के पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि स्थिति नियंत्रण में हैं। उन्होंने कहा कि हालात बिगाड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

केजरीवाल की अपील : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में शांति सुनिश्चित करना केंद्र की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि मैं लोगों से शांति और व्यवस्था बनाए रखने की अपील करता हूं।
 
यह आतंकी हरकत है : इस बीच, भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्‍वीट कर कहा- दिल्ली के जहांगीर पुरी में हनुमान जन्मोत्सव पर हुआ पथराव आतंकी हरकत है। बांग्लादेशी घुसपैठियों की बस्ती अब भारत के नागरिकों पर हमले करने की हिम्मत करने लगी है। इनके एक-एक के कागज चेक करके गैर कानूनी घुसपैठियों को देश से निकालना अब जरूरी हो गया है।
ये भी पढ़ें
दिल्ली में 3 गुणा बढ़ी कोरोना संक्रमण दर, अलर्ट पर जिला प्रशासन