मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Shivsena warns Modi government on China and Pakistan
Written By
Last Modified: बुधवार, 13 अक्टूबर 2021 (12:48 IST)

शिवसेना की मोदी सरकार को चेतावनी, भारत के लिए खतरा उत्पन्न कर सकते हैं चीन और पाकिस्तान

शिवसेना की मोदी सरकार को चेतावनी, भारत के लिए खतरा उत्पन्न कर सकते हैं चीन और पाकिस्तान - Shivsena warns Modi government on China and Pakistan
मुंबई। वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर जारी तनाव के बीच शिवसेना ने बुधवार को कहा कि केन्द्र सरकार ने अगर कड़ी कार्रवाई नहीं की, तो चीन और पाकिस्तान एकसाथ आकर भारत के अस्तित्व के लिए खतरा उत्पन्न कर सकते हैं।
 
शिवेसना के मुखपत्र ‘सामना’ के सम्पादकीय में भाजपा का नाम लिए बिना उसे 'पॉलिटिकल ईस्ट इंडिया कंपनी' बताया गया और कहा कि चीन लगातार घुसपैठ कर रहा है और भारत बातचीत में ही लगा है। पार्टी ने चीन को अग्रणी साम्राज्यवादी राष्ट्र भी करार दिया।
 
जम्मू-कश्मीर में हिंदू और सिखों पर हुए हालिया हमलों की पृष्ठभूमि में सम्पादकीय में कहा गया कि केन्द्र में नरेंद्र मोदी की सरकार है और घाटी से हिंदू भाग रहे हैं। यह भाजपा जैसी पार्टी को शोभा नहीं देता, जो हिंदुत्व का समर्थन करती है। प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और रक्षा मंत्री को ऐसे लोगों को दर्द समझना चाहिए।
 
सम्पादकीय में कहा गया कि तालिबान के अफगानिस्तान में सत्ता में आने के बाद से कश्मीर में हिंसक घटनाएं बढ़ गई हैं। भारत और चीन की सेनाओं के बीच जारी गतिरोध का जिक्र करते हुए उसने कहा कि मुद्दों पर 13 दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन सभी बेनतीजा रही।
 
सम्पादकीय में दावा किया गया कि कश्मीर में पाकिस्तान के हर एक कृत्य को चीन का समर्थन हासिल है। अलोकतांत्रिक ताकतें जो अफगानिस्तान में सत्ता में हैं, उन्हें भी चीन का समर्थन हासिल है।
 
सरकार ने कड़ी कार्रवाई नहीं की, तो चीन और पाकिस्तान एक साथ आएंगे और भारत के अस्तित्व के लिए खतरा उत्पन्न करेंगे। देश की ‘पॉलिटिकल ईस्ट इंडिया कम्पनी’ को यह समझना चाहिए।
 
उल्लेखनीय है कि भारत और चीन के बीच 17 महीने से पूर्वी लद्दाख में गतिरोध जारी है और 13 दौर की सैन्य बातचीत के बाद ही कोई समाधान नहीं निकला है। भारतीय सेना ने सोमवार को कहा था कि उसके द्वारा दिए गए सकारात्मक सुझावों पर चीन की सेना सहमत नहीं हुई और ना ही उसने आगे बढ़ने की दिशा में कोई प्रस्ताव दिया।
ये भी पढ़ें
नवरात्रि में दोमुंह वाले विचित्र बछड़े का जन्म, 'अवतार' मान पूजा भी शुरू हो गई...