गुरुवार, 18 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Sanjay Raut targeted the central government regarding Bharat Ratna awards

भारत रत्न पुरस्कारों को लेकर संजय राउत ने केंद्र पर साधा निशाना, बोले मोदी सरकार सावरकर और बाल ठाकरे को भूल गई

Sanjay Raut
Sanjay Raut targeted the central government regarding Bharat Ratna awards : शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत ने शुक्रवार को केन्द्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि वह भारत रत्न पुरस्कारों की घोषणा करते समय हिंदुवादी नेता एवं स्वतंत्रता सेनानी वीडी सावरकर और शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे को भूल गई।
 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को घोषणा की है कि पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव, पूर्व प्रधानमंत्री चरण सिंह, मशहूर वैज्ञानिक व देश में हरित क्रांति के जनक डॉ. एमएस स्वामीनाथन को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा।
 
राज्यसभा सदस्य राउत ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्रियों पीवी नरसिम्हा राव, चरण सिंह और मशहूर वैज्ञानिक व देश में हरित क्रांति के जनक डॉ. एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने की घोषणा करते वक्त फिर से सावरकर और ठाकरे को भुला दिया।
राउत ने कहा कि नियम के अनुसार एक वर्ष में तीन व्यक्तियों को भारत रत्न दिया जाता है लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने पांच नामों की घोषणा की है। राउत ने इसे आगामी चुनाव से जोड़ा। सरकार ने इससे पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न सम्मान दिए जाने का ऐलान किया था। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour 
ये भी पढ़ें
Harda Blast Case : हरदा में पटाखा विस्फोट में मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हुई