रिलायंस MP में करेगा बड़ा निवेश, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस में निवेश पर भी सीएम और मुकेश अंबानी में चर्चा

भोपाल। मध्य प्रदेश में रिलायंस ग्रुप आने वाले समय में सहित कई सेक्टरों में बड़ा करने जा रहा है। सूबे में निवेश को लेकर मुंबई में प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बीच वन–टू-वन चर्चा हुई।
मुख्यमंत्री के साथ चर्चा में मुकेश अंबानी ने कहा कि कृषि क्षेत्र में रिलायंस और मध्य प्रदेश सरकार की भागीदारी से विकास के नए रास्ते खुल सकते हैं। रिलायंस प्रदेश में अमेजॉन और वॉलमार्ट की तरह ग्लोबल लॉजिस्टिक हब स्थापित करने की योजना बना रहा है। चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने रिलाएंस को एग्रो औऱ फूड प्रोसेसिंग में निवेश करने का न्यौता देते हुए कहा कि इस सेक्टर में मध्य प्रदेश बहुत आगे बढ़
गया है।

सीएम ने कहा कि फूड प्रोसेसिंग से किसानों का फायदा होगा। वहीं आने वाले दिनों में रिलाएंस प्रदेश में विलियम बैटरी के माध्यम से एनर्जी स्टोरेज में निवेश करने को सहमत हो गया है। मुख्यमंत्री के साथ चर्चा में मुकेश अंबानी ने कहा कि वे प्रदेश में एनर्जी स्टोरेज सेक्टर में निवेश करने के इच्‍छुक हैं और इसके लिए मध्य प्रदेश उनकी प्राथमिकता वाला राज्य है।

उन्होंने कहा कि लीथियम के बाद वेलेडिनयम के माध्यम से ऊर्जा स्टोरेज का भविष्य काफी अच्छा है। प्रदेश में निवेश बढ़ाने और निवेशकों को प्रदेश में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करने मुख्यमंत्री कमलनाथ 2 दिन के मुंबई दौरे पर है। आज मुख्यमंत्री मुंबई में 2 दर्जन निवेशकों के साथ चर्चा करेंगे।

 

और भी पढ़ें :