गुरुवार, 18 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Rahul Gandhi's statement on Sonbhadra massacre case
Written By
Last Updated : शनिवार, 20 जुलाई 2019 (14:45 IST)

प्रियंका के साथ यूपी सरकार के व्यवहार को राहुल गांधी ने बताया तानाशाही, बोले- बंद नहीं होगी लड़ाई

प्रियंका के साथ यूपी सरकार के व्यवहार को राहुल गांधी ने बताया तानाशाही, बोले- बंद नहीं होगी लड़ाई - Rahul Gandhi's statement on Sonbhadra massacre case
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि चुनार गेस्ट हाउस में बिजली-पानी की आपूर्ति रोकना लोकतंत्र को कुचलने की कोशिश है, लेकिन उनकी पार्टी इन हथकंडों से डरकर दलितों और आदिवासियों की लड़ाई लड़ना बंद नहीं करेगी।
 
गांधी ने फेसबुक पोस्ट में आरोप लगाया, सोनभद्र नरसंहार के पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को तानाशाही प्रवृत्ति वाली यूपी सरकार का चुनार गेस्ट हाउस में कैद करके बिना बिजली-पानी के रातभर रोके रखना लोकतंत्र को कुचलने की कोशिश है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इन हथकंडों से डरकर दलितों और आदिवासियों की लड़ाई लड़ना बंद नहीं करेगी। 
 
कांग्रेस का आरोप है कि प्रियंका गांधी को 'गिरफ्तार कर' शुक्रवार रात जिस चुनार गेस्ट हाउस में रखा गया था, वहां की बिजली और पानी की आपूर्ति काट दी गई थी।
 
गौरतलब है कि प्रियंका को शुक्रवार को सोनभद्र जाने से प्रशासन ने रोक दिया। वे बुधवार को हुए इस सामूहिक हत्याकांड के पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही थीं। प्रियंका प्रशासन के इस कदम के विरोध में धरने पर बैठ गईं। बाद में उन्हें चुनार गेस्ट हाउस ले जाया गया। शनिवार सुबह पीड़ित परिवारों के कुछ लोग खुद वहां पहुंचे और प्रियंका से मिले।
 
पिछले दिनों सोनभद्र में जमीन विवाद में एक ग्राम प्रधान ने अपने समर्थकों के साथ मिलकर दूसरे पक्ष पर कथित तौर पर गोलीबारी की, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।
ये भी पढ़ें
इंदिरा गांधी से प्रियंका की तुलना कांग्रेस के लिए फायदा या नुकसान?