मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Rahul Gandhi dials Jitan Ram Manjhi, asks him to join INDIA bloc
Last Updated :पटना , शनिवार, 27 जनवरी 2024 (18:34 IST)

Bihar Political Crisis News : क्या मांझी लगाएंगे RJD की नैया पार, INDIA गठबंधन के लिए राहुल ने किया फोन

Bihar Political Crisis News  : क्या मांझी लगाएंगे RJD की नैया पार, INDIA गठबंधन के लिए राहुल ने किया फोन - Rahul Gandhi dials Jitan Ram Manjhi, asks him to join INDIA bloc
Bihar Political Crisis News :  बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के संरक्षक जीतनराम मांझी अपने 4 विधायकों के साथ बिहार में सत्ता की चाभी बनकर उभरे हैं। मांझी पर आरजेडी और कांग्रेस ने डोरे डालना शुरू कर दिया है। हालांकि मांझी कह रहे हैं कि वे पीएम मोदी के साथ हैं। 
राहुल गांधी ने किया फोन : मीडिया खबरों के मुताबिक INDIA गठबंधन ने जीतनराम मांझी से संपर्क किया है। सूत्रों का कहना है कि भूपेश बघेल की मांझी से मुलाकात भी हो सकती है। न्यूज चैनलों की खबरों के मुताबिक राहुल गांधी ने भी मांझी को फोन कर इंडिया ब्लॉक में आने आग्रह किया है।
क्या होगा सीटों का गणित : मांझी की पार्टी के चार विधायकों को मिलाकर 76 विधायकों वाली भाजपा और 45 विधायकों वाली जदयू बिहार में आराम से नई सरकार बना सकती है। इससे 243 सदस्यों वाली बिहार विधानसभा में राजग के विधायकों की संख्या 125 होगी।
 
मांझी को मनाने में लगी भाजपा : राजग में किसी तरह की सेंध से बचने और जादुई आंकड़ा सुनिश्चित करने के लिए भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने शनिवार को आनन-फानन में मांझी से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने करीब आधे घंटे तक बंद कमरे में बिहार के बदले राजनीतिक परिदृश्य पर चर्चा की। हालांकि बैठक के बाद चौधरी संवाददाताओं के सवालों से बचते दिखे और पार्टी कार्यालय वापस चले गए।  चौधरी ने मांझी को राजग के साथ बने रहने की खातिर मनाने के लिए फोन किया था। 
बेटे को उपमुख्यमंत्री बनाने की पेशकश : कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राजग के साथ सरकार बनाने से रोकने के इरादे से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने मांझी को महागठबंधन में शामिल होकर नई सरकार के गठन में मदद करने के लिए उनके पुत्र संतोष कुमार सुमन को उपमुख्यमंत्री बनाने की पेशकश भी की थी।
 
हालांकि, मांझी ने राजद के इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया और कहा कि उनकी पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ेगी। Edited By : Sudhir Sharma
ये भी पढ़ें
सिर्फ 90 सेकंड दूर है दुनिया की तबाही, क्या कहती हैं घड़ी की सुइयां