सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. PM Modi in bangal to start loksabha election campaign
Last Updated : शुक्रवार, 1 मार्च 2024 (08:04 IST)

ममता बनर्जी के गढ़ में हुंकार भरेंगे पीएम मोदी, शुरू करेंगे भाजपा का चुनावी अभियान

आरामबाग और कृष्णानगर में करेंगे जनसभा

ममता बनर्जी के गढ़ में हुंकार भरेंगे पीएम मोदी, शुरू करेंगे भाजपा का चुनावी अभियान - PM Modi in bangal to start loksabha election campaign
PM Narendra Modi west bengal visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड और बंगाल दौरे पर हैं। वे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का गढ़ माने जाने वाले पश्चिम बंगाल में भाजपा के चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे। वे मार्च के पहले हफ्ते में 3 दिन बंगाल दौरे पर रहेंगे।
पीएम मोदी शुक्रवार को हुगली के आरामबाग जिले में 7200 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की नींव रखेंगे। प्रधानमंत्री शनिवार को नादिया जिले के कृष्णानगर में 15000 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। वे आरामबाग और कृष्णानगर में जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे।

6 मार्च को वह उत्तर 24 परगना जिले में महिलाओं की एक रैली को संबोधित कर सकते हैं। इसी जिले में संदेशखाली है जो इन दिनों सुखिर्यों में है।
 
आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मोदी का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब संदेशखाली में बड़ी संख्या में महिलाओं ने तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।
 
भाजपा संदेशखाली को चुनावी मुद्दा बनाने की तैयार कर रही है। ऐसे में शाहजहां शेख की गिरफ्तार के ठीक बाद हो रहे पीएम के बंगाल दौरे पर सभी की नजरें टिकी हुई है। 6 मार्च को प्रधानमंत्री 24 नार्थ परगना जिले का भी दौरा करेंगे। संदेशखाली इसी जिले में आता है।
 
2019 के लोकसभा चुनाव में प्रदेश की कुल 42 सीटों में से बीजेपी ने 18 सीटें जीती थीं। टीएमसी को 22 सीटें मिली थीं।
Edited by : Nrapendra Gupta 
ये भी पढ़ें
मार्च के पहले दिन महंगा हुआ कमर्शियल गैस सिलेंडर, जानिए क्या हैं नए दाम?