70 के हुए पीएम मोदी, सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड हुआ राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस

Last Updated: गुरुवार, 17 सितम्बर 2020 (14:50 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 70 वर्ष के हो गए। एक ओर देश भर से उन्हें जन्मदिन की बधाइयां मिल रही है तो दूसरी ओर सोशल मीडिया पर उनके जन्मदिन को के रूप में मनाया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के जन्मदिन पर #HappyBdayNaMo, #PrimeMinister #NarendraModiBirthday और #NarendraModi के साथ ही #NationalUnemploymentDay या #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस टॉप ट्रेंड है। बेरोजगार युवाओं के साथ ही बड़ी संख्या में छात्र भी प्रधानमंत्री से सवाल पूछ रहे हैं कि नौकरियां कहां है।

एक ट्वीट में कहा गया कि सभी को राष्‍ट्रीय बेरोजगारी दिवस की बधाई। हम बेरोजगारी दिवस मना रहे हैं। इस ट्वीट में एक फोटो भी शेयर किया गया है जिसमें मोदीजी को जीडीपी और रोजगार बढ़ाने की चुनौती दी गई है।

एक अन्य ट्वीट में कहा गया कि अच्छे दिन कहां है? हर साल 20 लाख जॉब कहां है? हिंदू मुस्लिम फाइट इतनी क्यों है? प्राइवेटाइजेशन क्यों? देश में शांति कहां है? मीडिया स्टूडेंट इशू क्यों कवर नहीं कर रहा है।

उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन और आर्थिक सुस्ती की वजह से लाखों लोगों को अपनी नौकरियों से हाथ धोना पड़ा है और बड़ी संख्या में लोगों का रोजगार ठप हो गया है।

राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (NSO) ने अनुसार इस साल अप्रैल-जून तिमाही में देश की जीडीपी में 23.9% की गिरावट दर्ज की गई थी, जो पिछले 40 वर्षों में सबसे भारी गिरावट है।



और भी पढ़ें :