Oxygen विवाद बढ़ा, सिसोदिया ने कहा- मौतों को छिपाना चाहती है केन्द्र सरकार

पुनः संशोधित बुधवार, 21 जुलाई 2021 (13:25 IST)
मुख्य बिन्दु-
  • स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. भारती के बयान के बाद बढ़ा ऑक्सीजन विवाद
  • दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा- छिपाना चाहती है के आंकड़े
  • केजरीवाल को गाली देने से नहीं छिपेंगे केन्द्र के पाप-सिसोदिया
  • शिवसेना नेता ने भी बयान पर जाहिर की नाराजगी
  • डॉ. भारती ने कहा था- ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई एक भी मौत
नई दिल्ली। कोरोनावायरस (Coronavirus) काल में ऑक्सीजन (Oxygen) से हुई मौतों के मामले में केन्द्र सरकार के जवाब के बाद विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया है। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि मोदी सरकार ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों के आंकड़ों को छिपाना चाहती है।

सिसोदिया ने कहा कि केन्द्र सरकार ‍अपनी जिम्मेदारी से बचना चाहती है और ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों को छिपाना चाहती है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को गाली देने से केन्द्र सरकार के पाप नहीं छिपेंगे।
शिवसेना भी नाराज : शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने मंत्री के बयान पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि ऐसे झूठे बयान देने पर सरकार के खिलाफ केस दर्ज होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं अवाक हूं। केन्द्र सरकार के मंत्री के इस बयान के बाद ऑक्सीजन की कमी से अपनों को खोने वाले परिवारों पर क्या बीत रही होगी। सरकार झूठ बोल रही है। इसके लिए सरकार पर मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

क्या कहा था सरकार ने :
केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ भारती प्रवीण कुमार लिखित जवाब में कहा कि स्वास्थ्य राज्य का विषय है। मौत की रिपोर्ट की विस्तृत जानकारी राज्य और केंद्रशासित प्रदेश स्वास्थ्य मंत्रालय को रेगुलर बेसिस पर मुहैया कराते हैं। कुमार के जवाब के मुताबिक राज्यों-केंद्रशासित प्रदेशों की रिपोर्ट के मुताबिक देश में ऑक्सीजन की कमी से एक भी मौत नहीं हुई है।



और भी पढ़ें :