1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. NIA files chargesheet against 7 Khalistani terrorists on charges of recovery
Written By
Last Updated: बुधवार, 17 नवंबर 2021 (23:53 IST)

NIA ने वसूली के आरोप में 7 खालिस्तानी आतंकियों के खिलाफ दाखिल किया आरोप पत्र

मोहाली। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने पंजाब में व्यापारियों को धमकाने और वसूली में कथित संलिप्तता के लिए 7 खालिस्तानी आतंकवादियों के खिलाफ बुधवार को आरोप पत्र दाखिल किया। इनमें से 2 आरोपी कनाडा में हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

आरोपियों की पहचान मोगा के लवप्रीत सिंह, कमलजीत शर्मा और अर्शदीप सिंह, फिरोजपुर के राम सिंह, मेरठ के गगनदीप सिंह, मोहम्मद आसिफ अली और जालंधर के हरदीप सिंह निज्जर के रूप में हुई है। एनआईए के एक अधिकारी ने बताया कि अर्शदीप सिंह और हरदीप सिंह निज्जर कनाडा में है।

अधिकारी ने कहा कि भारतीय दंड संहिता, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) कानून, मादक पदार्थ पर रोकथाम संबंधी एनडीपीएस कानून और हथियार कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मोहाली में एक विशेष एनआईए अदालत के समक्ष आरोप पत्र दाखिल किया गया है। अधिकारी ने कहा कि फरीदकोट के पंकज कुमार की मृत्यु के कारण उसके खिलाफ आरोपों को समाप्त कर दिया गया है।

अधिकारी ने कहा कि यह मामला मई में दर्ज किया गया था। पंजाब पुलिस को सूचना मिली थी कि अर्शदीप सिंह और रमनदीप सिंह ने एक गिरोह बनाया और राज्य के व्यापारियों को धमकी देकर जबरन वसूली कर रहे थे। एनआईए ने जून में मामले की जिम्मेदारी संभाली थी।
ये भी पढ़ें
मध्यप्रदेश की 50 फीसदी आबादी वैक्सीनेटेड,बुधवार को महाभियान में लगभग 17 लाख लोगों को लगी सेकंड डोज