मध्यप्रदेश की 50 फीसदी आबादी वैक्सीनेटेड,बुधवार को महाभियान में लगभग 17 लाख लोगों को लगी सेकंड डोज

Author विकास सिंह| Last Updated: गुरुवार, 18 नवंबर 2021 (00:38 IST)


भोपाल। में ने एक और अहम पड़ाव पार कर लिया है। प्रदेश की वैक्सीनेशन के लिए पात्र आधी आबादी का पूर्ण वैक्सीनेशन यानि वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके है। प्रदेश के 18 वर्ष से अधिक आयु के अनुमानित 5 करोड़ 49 लाख व्यक्तियों में से 2 करोड़ 75 लाख 43 हजार 593 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी हैं। वहीं अब तक प्रदेश की कुल पात्र आबादी में से 5 करोड़ 4 लाख 56 हजार 163 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है। अगर इन आंकड़ों फीसदी में देखा जाए तो प्रदेश की 91.8% लोगों को वैक्सीन का सिंगल डोज और 50.01 फीसदी लोगों को दोनों डोज लग चुके है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी के मुताबिक प्रदेश की पात्र आधी आबादी को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज देकर कोरोना महामारी का रक्षा-कवच दिया जा चुका है। उन्होंने कहा कि 25 दिसम्बर तक शत-प्रतिशत पात्र आबादी को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगायेंगे।
वहीं बुधवार को वैक्सीनेशन महाअभियान में प्रदेश में 8 बजे तक 16 लाख 83 हजार 301 टीके लगाये गये। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने जन-प्रतिनिधियों, क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों, सामाजिक और धार्मिक संगठनों के पदाधिकारियों, स्कूली और महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं और समाज के विभिन्न वर्गों के सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा नागरिकों को टीकाकरण केन्द्र तक लाने के लिये प्रेरित करने के लिये आभार जताया है।



और भी पढ़ें :