गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. Death of a 69 year old patient who took both doses of corona vaccine in Indore
Written By
Last Modified: मंगलवार, 16 नवंबर 2021 (15:29 IST)

इंदौर में कोरोना टीके की दोनों खुराक ले चुके 69 वर्षीय मरीज की मौत

इंदौर में कोरोना टीके की दोनों खुराक ले चुके 69 वर्षीय मरीज की मौत - Death of a 69 year old patient who took both doses of corona vaccine in Indore
इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण से जूझ रहे 69 वर्षीय व्यक्ति की एक सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत का मामला सामने आया है। जिले में साढ़े चार महीने के लंबे अंतराल के बाद इस महामारी से किसी मरीज ने दम तोड़ा है।

कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. अमित मालाकार ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 69 वर्षीय पुरुष ने शहर के मनोरमा राजे टीबी (एमआरटीबी) चिकित्सालय में रविवार रात आखिरी सांस ली।

उन्होंने बताया, यह मरीज कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद नौ नवंबर से एमआरटीबी चिकित्सालय में गंभीर हालत में भर्ती था। वह मधुमेह की पुरानी बीमारी से भी जूझ रहा था। नोडल अधिकारी ने बताया कि इस व्यक्ति ने कोविड-19 रोधी टीके की दोनों खुराकें ले रखी थीं।

लेकिन अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी जान नहीं बचाई जा सकी।मालाकार ने बताया कि इससे पहले इंदौर में 29 जून को कोविड-19 के एक मरीज की मौत हुई थी। गौरतलब है कि इंदौर, सूबे में कोविड-19 की पिछली दो लहरों से सबसे ज्यादा प्रभावित रहा है। हालांकि बढ़ते टीकाकरण के बीच इन दिनों जिले में महामारी के बेहद कम नए मामले सामने आ रहे हैं।

अधिकारियों ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान इंदौर में कोविड-19 का एक नया मरीज मिलने के बाद महामारी के मरीजों की तादाद बढ़कर 1,53,278 पर पहुंच गई और इनमें से 1,392 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है।(भाषा)
ये भी पढ़ें
पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर मिराज से लेकर जगुआर ने दिखाई ताकत, मोदी के चेहरे पर भी दिखी मुस्कान