NCB ने किया रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका का विरोध, सबूतों के साथ छेड़छाड़ की आशंका

Last Updated: शुक्रवार, 11 सितम्बर 2020 (01:07 IST)
मुंबई। अभिनेता सुशांतसिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से संबंधित मादक पदार्थों के एक मामले के सिलसिले में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की जमानत याचिकाओं पर यहां की एक विशेष अदालत आज अपना आदेश पारित करेगी। रिया और शौविक को मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (NCB) ने गिरफ्तार किया था।
ALSO READ:
सुशांत केस : रिया चक्रवर्ती की दोस्त शिबानी दांडेकर और अंकिता लोखंडे के बीच‍ छिड़ी बहस
एनसीबी ने गुरुवार को जमानत याचिकाओं का कड़ा विरोध करते हुए कहा कि भले ही इस मामले में जब्त की गई प्रतिबंधित मादक पदार्थों की मात्रा कम थी लेकिन यह वाणिज्यिक मात्रा थी और 1,85,200 रुपए की थी।

विशेष न्यायाधीश जीबी गुराव ने गुरुवार को चक्रवर्ती भाई-बहन के वकील और मामले में विशेष सरकारी अभियोजक की दलीलों को सुना। मामले में 4 अन्य आरोपियों की जमानत याचिकाओं की भी न्यायाधीश ने सुनवाई की। अदालत ने कहा कि वह शुक्रवार को जमानत याचिकाओं पर अपना आदेश पारित करेगी।
सरकारी वकील अतुल सर्पांडे ने कहा कि एनसीबी ने सभी आरोपियों की याचिकाओं का विरोध किया। जमानत याचिकाओं पर अपने जवाब में दाखिल किए गए हफलनामे में एनसीबी ने कहा कि रिया चक्रवर्ती और शौविक चक्रवर्ती सुशांतसिंह राजपूत के लिए मादक पदार्थों की व्यवस्था करते थे और उसके पैसे देते थे।
सहआरोपी दीपेश सावंत द्वारा दिए गए बयान के अनुसार वह राजपूत और रिया चक्रवर्ती के निर्देश पर मादक पदार्थ खरीदा करता था। एनसीबी ने 3 दिन की पूछताछ के बाद मंगलवार को रिया को गिरफ्तार कर लिया था जो अभी न्यायिक हिरासत में है। शौविक और सैमुअल मिरांडा को एजेंसी ने पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था।
वकील सतीश मानशिंदे द्वारा दायर अपनी याचिका में रिया चक्रवर्ती ने कहा कि तीन दिन की पूछताछ के दौरान जब वह एनसीबी के समक्ष पेश हुई तो रिया को स्वीकारोक्ति देने के लिए मजबूर किया गया था।

हालांकि अभियोजन पक्ष ने दावा किया कि रिया चक्रवर्ती ने मादक पदार्थों को खरीदने और उसका पैसा देने में अपनी संलिप्तता को स्वीकार किया है।

एनसीबी ने कहा कि यदि आरोपियों को जमानत पर रिहा किया जाता है तो वे सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकते है और मामले के प्रमुख गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश कर सकते हैं। सभी आरोपी इस समय न्यायिक हिरासत में हैं।
अभिनेता सुशांतसिंह राजपूत की मौत मामले की तीन संघीय एजेंसियां एनसीबी, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) विभिन्न दृष्टिकोणों से जांच कर रही है। सुशांत गत 14 जून को बांद्रा स्थित अपने आवास में मृत पाए गए थे।
(भाषा)



और भी पढ़ें :