ममता बनर्जी का दिल्ली दौरा आज से, प्रधानमंत्री मोदी से कर सकती हैं मुलाकात

पुनः संशोधित सोमवार, 22 नवंबर 2021 (09:39 IST)
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज यानी 22 नवंबर से 25 नवंबर तक दिल्ली के दौरे पर हैं। अपने इस दौरे के दौरान सुप्रीमो कई केंद्रीय मंत्रियों के साथ करने और राज्य के मामलों पर चर्चा करने जा रही हैं। इस‍ बीच ममता बनर्जी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलने की संभावना है।
खबरों के अनुसार,पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 22 नवंबर से 25 नवंबर तक दिल्ली के दौरे के दौरान विपक्ष के नेताओं से मुलाकात करेंगी। टीएमसी सुप्रीमो का राष्ट्रीय राजधानी का यह दौरा संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से ठीक एक सप्ताह पहले हो रहा है।

माना जा रहा है कि बंगाल की फायरब्रांड नेता इस दौरान 29 नवंबर से शुरू हो रहे संसद के शीत सत्र के दौरान केंद्र सरकार को घेरने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं से मिलकर रणनीति भी तय करेंगी। खासकर कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार के पीछे हटने और किसानों द्वारा अब एमएसपी गारंटी का दबाव बढ़ाने के मामले में विपक्ष की भूमिका तय करने में ममता दूसरे दलों से चर्चा कर सकती हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले बनर्जी इसी साल जुलाई में दिल्ली दौरे पर थीं। बंगाल विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस के सत्ता में लौटने के बाद यह उनका पहला दौरा था। दिल्ली का दौरा खत्म होने के बाद बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट के लिए निवेश की तलाश करने के लिए ममता बनर्जी के 1 दिसंबर के आसपास मुंबई जाने की भी संभावना है।



और भी पढ़ें :