शपथ लेने के बाद दिल्ली वालों को केजरीवाल का संदेश, जानिए 7 बड़ी बातें...

Kejriwal
पुनः संशोधित रविवार, 16 फ़रवरी 2020 (13:14 IST)
नई दिल्ली। आप के संयोजक ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथ लेने के बाद उन्होंने दिल्लीवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया में हर अनमोल चीज फ्री मिलती है। जानिए केजरीवाल के भाषण की 10 बड़ी बातें...

1. हर दिल्ली वाले की जीत : उन्होंने कहा कि यह मेरी जीत नहीं, आप लोगों की जीत है, यह हर दिल्ली वाले की जीत है। यह हर मां, हर बहन, हर युवा, हर विद्यार्थी की जीत है, यह दिल्ली के हर परिवार की जीत है।

2. मोदी से मांगा आशीर्वाद : केजरीवाल ने कहा कि मैंने पीएम मोदी को शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया था। शायद कही और कार्यक्रम में होने के कारण वो नहीं आ सके। उन्होंने मंच से पीएम मोदी से दिल्ली के विकास के लिए आशीर्वाद मांगा। कहा- मैं सबके साथ मिलकर काम करना चाहता हूं।
3. गाया हम होंने कामयाब : केजरीवाल ने अपने भाषण के शुरू में भारत माता की जय के नारे लगवाएं और अंत 'हम होंगे कामयाब' गाने से किया। पूरे भाषण में उन्होंने दिल्ली की ही बात की।

4. ऐसे सीएम पर लानत : मां के लिए बच्चे का प्यार फ्री होता है। ऐसे सीएम पर लानत है जो स्कूल की फीस बच्चों से ले, मुफ्त इलाज न दे सके।
5. दिल्ली मॉडल : उन्होंने कहा कि दिल्ली मॉडल अब पूरे देश में दिख रहा है। एक दिन भारत का डंका पूरे विश्व में बजेगा। उन्होंने कहा कि वे दुनिया का नंबर 1 शहर बनाना चाहते हैं।

6. सबका मुख्‍यमंत्री : केजरीवाल ने कहा कि आपने किसी को भी वोट दिया हो, लेकिन मैं सभी का मुख्यमंत्री हूं। आप को वोट देने वालों का भी, BJP को वोट देने वालों का भी, कांग्रेस को वोट देने वालों का भी।

7. विरोधियों को माफ किया : उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान जमकर राजनीति हुई, काफी कुछ कहा गया। मैं हर किसी को साथ लेकर काम करना चाहता हूं। हम हमने प्रतिद्वंद्वियों को चुनाव प्रचार के दौरान की गई हर टिप्पणी के लिए माफ करते हैं।


और भी पढ़ें :