कर्नाटक CD कांड में बड़ा खुलासा, हैकर को ट्रांसफर हुए 20 लाख, 6 और मंत्री डरे

WD| Last Updated: बुधवार, 24 मार्च 2021 (16:55 IST)
राजेश पाटिल, बेंगलुरु से
कर्नाटक के सीडी कांड में रोज कुछ न कुछ खुलासा हो रहा है। इस कांड के बाद पूरी कर्नाटक सरकार खौफ में है। रमेश जरकीहोली का जहां इस मामले के सामने आने के बाद इस्तीफा हो चुका है, वहीं अब येदियुरप्पा सरकार के 6 और मंत्रियों को इस बात का डर सताने लगा है कि उनकी भी कोई सीडी आ सकती है। इसीलिए इन मंत्रियों ने कोर्ट से गुहार लगाकर किसी 'संभावित सीडी' पर रोक लगाने की मांग है। 
 
इस बीच, एसआईटी द्वारा सीडी मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, इनमें 4 पत्रकार है। बताया जा रहा है कि कुछ और लोग इस मामले में संदिग्ध हैं, जिनकी जल्द ही गिरफ्तारी हो सकती है। फिलहाल इनकी लोकेशन दिल्ली के आसपास बताई जा रही है। एसआईटी कभी भी इन्हें शिकंजे में ले सकती है। इन पत्रकारों पर आरोप है कि इन्होंने यह सीडी बनाई थी। 
 
भोपाल में रही थी लड़की : दूसरी ओर, इस पूरे मामले जिस लड़की के शामिल होने की बात सामने आ रही है, वह भोपाल में भी रही थी। मंगलवार को उसके चेन्नई में भी होने की खबर थी। हाल ही में एक छापे के दौरान लड़की के कमरे से लाखों रुपए बरामद होने की बात भी सामने आई है। जहां छापा पड़ा था वहां लड़की पेइंग गेस्ट के रूप में रहती थी। 
क्यों डरे हैं 6 मिनिस्टर : सीडी कांड के सामने आने के बाद कर्नाटक सरकार के 6 मंत्री भी बुरी तरह डरे हुए हैं। इन्होंने सीडी को लेकर अदालत से स्टे मांगा ताकि भविष्य में आने वाली किसी भी सीडी पर रोक लग सके। ये मंत्री उन 19 विधायकों में शामिल हैं, जो ऑपरेशन लोटस के समय मुंबई गए थे। बताया तो यह भी जा रहा है कि मुंबई जाने वाले सभी विधायकों की नींद इस समय उड़ी हुई है। 
 
के खाते में 20 लाख : यह भी खबर है कि किसी चेतन नामक हैकर के खाते में भी 20 लाख ट्रांसफर हुए हैं। हालांकि फिलहाल इसका खुलासा नहीं हुआ है कि यह पैसे कहां से और किसने ट्रांसफर किए हैं। बताया जा रहा है कि यह सीडी इसी हैकर ने अपलोड की थी। 
 
कांग्रेस हुई आक्रामक : इस पूरे मामले का खुलासा होने के बाद कांग्रेस आक्रामक हो गई है। कांग्रेस न सिर्फ इस मामले में लगातार प्रदर्शन कर रही है बल्कि उसकी मांग है कि इस पूरे मामले की जांच हाईकोर्ट के मुख्‍य न्यायाधीश की निगरानी में होनी चाहिए। इसको लेकर कांग्रेस के विधायकों ने विधानसभा में भी जमकर हंगामा मचाया है। 
 
इस पूरे मामले में राज्य सरकार और भाजपा की चिंता इस बात को लेकर भी है कि जल्द ही राज्य में एक लोकसभा और 2 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। यदि उपचुनाव में भाजपा विधानसभा की दोनों सीटें हार जाती है तो उसकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। वैसे भी सीडी कांड का ऊंट किस करवट बैठेगा यह तो जांच सामने आने के बात ही पता चलेगा, लेकिन फिलहाल येदियुरप्पा सरकार में हंगामा मचा हुआ है। 



और भी पढ़ें :