गुरुवार, 2 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. I was 'forced' to buy Hussain's painting worth Rs 2 crore
Written By
Last Updated: सोमवार, 25 अप्रैल 2022 (08:12 IST)

राणा कपूर ने ईडी को कहा, मुझे हुसैन की 2 करोड़ की पेंटिंग खरीदने के लिए 'मजबूर' किया, भाजपा नेता ने शेयर किया प्रियंका का लेटर

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दाखिल चार्जशीट के मुताबिक यस बैंक के सह संस्थापक राणा कपूर ने केंद्रीय एजेंसी को बताया कि उन्हें कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा से एमएफ हुसैन की पेंटिंग खरीदने के लिए ‘मजबूर’ किया गया और तस्वीर से प्राप्त राशि का इस्तेमाल गांधी परिवार ने सोनिया गांधी का न्यूयॉर्क में इलाज कराने के लिए किया था।

इस मामले पर कांग्रेस-भाजपा आमने सामने है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह ने रविवार को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी द्वारा लिखित एक लेटर शेयर किया, जो कथिततौर पर पुष्टि करता है कि राणा कपूर ने एमएफ हुसैन की पेंटिंग 2 करोड़ रुपये में खरीदी थी।

आरपी सिंह ने प्रियंका गांधी द्वारा साइन किया हुआ एक लेटर ट्विटर पर शेयर किया, जिसमें एमएफ हुसैन द्वारा पेंट किया हुआ राजीव गांधी का पोर्ट्रेट खरीदने के लिए राणा कपूर को धन्यवाद दिया गया था।

इससे पहले यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर के इस आरोप पर रविवार को कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी आमने-सामने आ गए कि उन्हें कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा की ओर से मकबूल फिदा हुसैन की एक पेंटिंग खरीदने के लिए दबाव डलवाया गया था।

कांग्रेस ने इसे ‘राजनीतिक प्रतिशोध’ बताया वहीं भाजपा ने गांधी परिवार को ‘जबरन वसूली करने’ वाला कहा। कपूर ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को बताया था कि उन्हें प्रियंका गांधी से एम एफ हुसैन की एक पेंटिंग खरीदने को ‘‘विवश’’ किया गया था और इस बिक्री से प्राप्त धन का इस्तेमाल गांधी परिवार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के न्यूयॉर्क में उपचार के लिए किया। ईडी द्वारा मुंबई की एक विशेष अदालत में दायर आरोप पत्र में यह बात कही गई है।
ये भी पढ़ें
दिल्ली पहुंचा 'राणा और ठाकरे' का वबाल, सोमैया पर हमले को लेकर गृह सचिव से मिलेगा BJP का प्रतिनिधिमंडल