हिंदू मतलब BJP नहीं, हिंदुओं को सियासी लड़ाई से न जोड़ें : भैयाजी जोशी

Author विकास सिंह| Last Updated: सोमवार, 10 फ़रवरी 2020 (08:22 IST)


देश में नागरिकता कानून को लेकर लगातार चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक के सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी ने बड़ा बयान दिया है। गोवा में एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि भाजपा का विरोध मतलब हिंदुओं का विरोध नहीं है. वहीं भाजपा का विरोध करना हिंदुओं का विरोध करना नहीं है।
गोवा के पणजी में विश्वगुरु भारत,आरएसएस का दृष्टिकोण विषय पर बोलते हुए भैया जी जोशी ने कहा कि राजनीतिक लड़ाई जारी रहेगी लेकिन इसे हिंदुओं से नहीं जोड़ा जाना चाहिए, हमें भाजपा के विरोध को हिंदुओं का विरोध नहीं मानना चाहिए।

इसके आगे जोड़ते हुए उन्होंने कहा कि आपका सवाल कहता है कि हिंदू ही हिंदू समुदाय का दुश्मन बन रहे हैं यानि भाजपा हिंदू समुदाय का मतलब भाजपा नहीं है। जोश ने कहा कि एक हिंदू अपने साथी हिंदू के खिलाफ लड़ता है क्यों वे धर्म भूल जाते है। यहां तक छत्रपति शिवराजी महाराज को भी अपने परिवार में विरोध का सामना करना पड़ा था जहां भ्रम और आत्मकेंद्रित व्यवहार होता है विरोध होता है।

हाल के दिनों में यह संघ की तरफ से किसी बड़े नेता का ऐसा पहला बयान है जिनसे खुलकर भाजपा और हिंदुओं के बारे में टिप्पणी की है। इससे पहले संघ प्रमुख मोहन भागवत ने भारत में रहने वाले सभी को हिंदू को बताया था।


और भी पढ़ें :