दिल्ली में 130 करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद, 4 आरोपी गिरफ्तार

पुनः संशोधित शनिवार, 30 जुलाई 2022 (00:40 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। दिल्ली में अफगानिस्तान के एक नागरिक समेत 4 लोगों को कर उनके पास से 21 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है।जब्त की गई हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 130 करोड़ रुपए बताई जा रही है। जब गहन जांच की तो पता चला कि मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले इस गिरोह के गठजोड़ देश के कई हिस्सों से फैले हुए हैं।
पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक जब्त की गई हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 130 करोड़ रुपए बताई जा रही है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान परवेज आलम, नसीम बरकाजी, शमी कुमार और रजत गुप्ता के रूप में की गई है।

की अपराध शाखा के उपायुक्त के पी एस मल्होत्रा के मुताबिक खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने नसीम बरकाजी को कड़कड़डूमा से गिरफ्तार कर उसके पास से तीन किलोग्राम हेरोइन बरामद की।

पुलिस उपायुक्त के मुताबिक, पूछताछ के दौरान नसीम बरकाजी ने बताया कि वह मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का सदस्य है और वह अफगानिस्तान में मौजूद अपने सहयोगियों के इशारे पर ऐसा कर रहा था।

नसीम ने यह भी खुलासा किया कि आलम नामक उसका एक सहयोगी हेरोइन के उत्पादन और मिश्रण में उसकी मदद करता है। नसीम ने पुलिस को बताया कि आलम के पास भारी मात्रा में हेरोइन थी। पुलिस ने प्राप्त सूचना के आधार पर उत्तर-पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में एक जगह छापेमारी कर आलम के कब्जे से 7.4 किलोग्राम हेरोइन और 1.25 लाख रुपए नकद बरामद किए हैं।

पुलिस ने इस सिलसिले में जब गहन जांच की तो पता चला कि मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले इस गिरोह के गठजोड़ देश के कई हिस्सों से फैले हुए हैं और इसकी जड़ें पंजाब में काफी गहरी हैं। इसके बाद पुलिस ने महावीर नगर और डाबरी इलाके में छापेमारी कर शमी कुमार को गिरफ्तार कर लिया। शमी कुमार के ठिकाने पर छापेमारी कर 11 किलोग्राम हेरोइन और 22 लाख रुपए बरामद किए।(भाषा)
File photo



और भी पढ़ें :