जगदीप धनखड़ को NDA ने उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया, PM मोदी क्या बोले

Last Updated: शनिवार, 16 जुलाई 2022 (23:46 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की ओर से उपराष्ट्रपति पद का बनाए गए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को शनिवार को ‘किसान पुत्र’ और संविधान का जानकार बताया और उम्मीद जताई कि वे राज्यसभा के सभापति के रूप में उत्कृष्ट साबित होंगे। भाजपा की संसदीय बोर्ड की बैठक में धनखड़ को राजग का उम्मीदवार बनाए जाने का फैसला हुआ।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा कि किसान पुत्र धनखड़ जी अपनी विनम्रता के लिए जाने जाते हैं। उन्हें कानूनी, विधायी के साथ ही राज्यपाल के रूप में भी काम करने का अनुभव है। उन्होंने हमेशा किसानों, युवाओं, महिलाओं और हाशिए पर पड़े लोगों के लिए काम किया। उन्होंने इस बात पर खुशी जताई कि वे राजग के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे।
एक अन्य ट्वीट में मोदी ने कहा कि धनखड़ संविधान के उत्कृष्ट जानकार हैं और विधायी मामलों पर भी उनकी अच्छी पकड़ है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि राज्यसभा के उत्कृष्ट सभापति होंगे और राष्ट्र की प्रगति को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से सदन की कार्यवाही का मार्गदर्शन करते रहेंगे।
धनखड़ ने इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के चंद घंटों के बाद ही भाजपा द्वारा उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में धनखड़ के नाम की औपचारिक घोषणा की गई।



और भी पढ़ें :