उत्तर-पूर्वी दिल्ली हिंसा मामले में पहला आरोप पत्र दाखिल

Last Updated: शुक्रवार, 1 मई 2020 (16:54 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में पहला शुक्रवार को दाखिल कर दिया। पुलिस ने हिंसा के दौरान हेड कांस्टेबल दीपक दहिया पर गोली चलाने वाले शाहरुख पठान के खिलाफ कड़कड़डूमा कोर्ट में 350 पृष्ठों से अधिक का आरोप पत्र दाखिल किया। शाहरुख को तीन मार्च को गिरफ्तार किया गया था जो अब जेल में है। इस हिंसा में पहली गिरफ्तारी शाहरुख की ही हुई थी।
आरोप पत्र में कहा गया है कि जांच के दौरान उत्तर प्रदेश के कैराना के कलीम अहमद ने शाहरुख को शरण दी थी इसलिए उसे भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान आईपीसी की 147/148/149/216 धाराएं भी जोड़ी गईं। इससे पहले 186/353/307 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

उन्होंने बताया कि इस हिंसा में शाहरुख, कलीम और एक अन्य यहां के घोंडा निवासी इश्तियाक मलिक के खिलाफ भी आरोप पत्र दायर किया गया है। इश्तियाक की लोकेशन भी घटनास्थल पर पाई गई थी। इस मामले में शाहरुख के पास से 7.65
की एक पिस्तौल तथा दो कारतूस जब्त किए गए थे।

गौरतलब है कि के खिलाफ प्रदर्शनकारियों के इस कानून के समर्थकों के साथ झड़प हिंसा में तब्दील हो गई और तीन दिनों तक उत्तर-पूर्वी जिले के कई इलाकों में हिंसा होती रही, जिसमें 50 से अधिक लोगों की जान चली गई थी।(वार्ता)



और भी पढ़ें :