ट्विटर पर मध्यप्रदेश में दर्ज होगी FIR, गृहमंत्री ने DGP को दिए निर्देश

Author विकास सिंह| Last Updated: मंगलवार, 29 जून 2021 (15:33 IST)
भोपाल। भारत में की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। ट्विटर पर देश का गलत नक्शा दिखाने को लेकर पर के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने नाराजगी जताते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि "लंबे समय से देश के विरोध में लगातार कुछ न कुछ चल रहा है। कभी भारत माता के बारे में अनर्गल बोलना तो कभी ट्विटर पर देश का गलत नक्शा दिखाना, ये सब गंभीर मसले हैं, इन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता है। प्रदेश सरकार ने भी इसे गंभीरता से लिया है। मैंने डीजीपी को सभी पहलुओं की जांच कर दर्ज करने के निर्देश दिए है"।

क्या है पूरा मामला-सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्‍विटर ने भारत के नक्शे से छेड़छाड़ करते हुए जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग देश के रूप में दर्शाया था और बाद में विवाद बढ़ने पर इसको हटा लिया था। वहीं जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को भारत से अलग दिखाने को लेकर उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर में ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी पर मामला दर्ज कर लिया गया है। ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी पर आईपीसी की धारा 505 (2) और आईटी (संशोधन) अधिनियम 2008 की धारा 74 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से ट्‍विटर और सरकार के बीच काफी तनातनी चल रही है। सरकार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के लिए नियम भी बनाए हैं। इनको लेकर भी दोनों पक्षों के बीच विवाद की स्थिति बनी हुई है।





और भी पढ़ें :