LG को ज्यादा पावर देने वाला बिल लोकसभा में पास, CM अरविंद केजरीवाल ने बताया दिल्ली की जनता का अपमान

Last Updated: सोमवार, 22 मार्च 2021 (21:01 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली (delhi) के मुख्यमंत्री (arvind kejriwal)ने सोमवार को लोकसभा में पारित ‘राष्ट्रीय राजधानी राज्यक्षेत्र शासन (संशोधन) विधेयक 2021’ को राष्ट्रीय राजधानी के लोगों का ‘अपमान’ बताया।
ALSO READ:
लोकसभा में बिल पास, LG की बढ़ेगी ताकत, केजरीवाल को लग सकता है झटका
कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कड़े विरोध के बीच लोकसभा में ‘राष्ट्रीय राजधानी राज्यक्षेत्र शासन (संशोधन) विधेयक आज 2021’ पारित हो गया। इन पार्टियों का कहना है कि यह विधेयक ‘ असंवैधानिक’ है। यह विधेयक किसी भी कार्यकारी कदम पर दिल्ली सरकार द्वारा उप राज्यपाल का विचार लेना अनिवार्य बनाता है।
केजरीवाल ने कहा कि विधेयक प्रभावी रूप से उन लोग से शक्तियां ले लेता है, जिन्हें जनता ने वोट देकर चुना है और उन लोगों को शक्ति प्रदान करता है, जिन्हें जनता ने हराया है।
केजरीवाल ने ट्वीट किया- लोकसभा में जीएनसीटीडी (gnctd) (संशोधन) विधेयक का आज पारित होना दिल्ली के लोगों का अपमान है। यह विधेयक प्रभावी रूप से उनसे शक्तियां छीन लेता है जिन्हें दिल्ली के लोगों ने सत्ता सौंपी और उन लोगों को शक्ति प्रदान करता है, जिन्हें जनता ने हराने का काम किया। भाजपा ने लोगों के साथ धोखा किया।
इससे पहले केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अपील की थी कि इस विधेयक को वापस ले लिया जाए और आप सरकार इसकी वापसी के लिए ‘नरेंद्र मोदी सरकार के चरणों में गिरने को भी तैयार’ है।



और भी पढ़ें :