INX Media घोटाला : जिस CBI हेडक्वार्टर का किया था उद्घाटन, वहीं गिरफ्तार होकर पहुंचे पी. चिदंबरम

Last Updated: गुरुवार, 22 अगस्त 2019 (09:22 IST)
Media मामले में फंसे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्तमंत्री को आज की स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा। कल रात 95 मिनट तक चले ड्रामे के बाद चिदंबरम को घर से के अफसरों ने हिरासत में लिया था। खबरों के मुताबिक आज पी. चिदंबरम में अर्जी पेश कर सकते हैं।

सीबीआई के अधिकारी वित्त मंत्री को उनके घर से सीबीआई मुख्यालय ले गए। सीबीआई के जिस में चिदंबरम को गिरफ्तार करके ले जाया गया है उसका उद्घाटन यूपीए सरकार में गृह मंत्री रहते हुए पी. चिदंबरम ने ही किया था। उस समय उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मुख्य अतिथि थे। कार्यक्रम में पी चिदंबरम विशिष्ट अतिथि बनकर पहुंचे थे।
30 अप्रैल 2011 का वह दिन था जब इसका उद्‍घाटन किया गया था।
खबरों के अनुसार चिदंबरम को रॉउज एवेन्यू के स्पेशल सीबीआई कोर्ट में पेश किया जा सकता है। खबर है कि उन्हें सीबीआई के स्पेशल जज अजय कुमार की अदालत में पेश किया जा सकता है।

प्रेस कॉन्फेंस को किया था संबोधित : गिरफ्तार होने से पहले चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फेंस को संबोधित करने के बाद अपने घर पर पहुंचे थे। सीबीआई के करीब 30 अधिकारियों की टीम दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ जोरबाग स्थित चिदंबरम के घर पर पहुंची। कुछ देर मुख्य दरवाजा नहीं खोलने पर अधिकारियों ने परिसर की दीवार फांदकर घर में प्रवेश किया। ED की एक टीम भी वहां पहुंची। यहां से चिदंबरम को गिरफ्तार कर लोदी रोड सीजीओ काम्पलेक्स स्थित सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया।



और भी पढ़ें :