AIADMK ने किया बड़ा ऐलान- BJP के साथ ही लड़ेंगे 2021 का विधानसभा चुनाव

Last Updated: शनिवार, 21 नवंबर 2020 (20:37 IST)
चेन्नई। तमिलनाडु में सत्ताधारी अन्नाद्रमुक ने कहा कि भाजपा के साथ उसका गठबंधन 2021 विधानसभा चुनावों के लिए भी बरकरार रहेगा और भरोसा जताया कि वह अगले साल लगातार तीसरी बार चुनाव जीतेगी। अन्नाद्रमुक के शीर्ष नेता ओ पनीरसेलवम और के पलानीस्वामी ने यहां एक सरकारी समारोह में यह घोषणा की। इस समारोह में भाजपा के वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे।
मुख्यमंत्री पलानीस्वामी अन्नाद्रमुक के सह-समन्वयक हैं जबकि समन्वयक पनीरसेलवम उप-मुख्यमंत्री हैं। पनीरसेलवम ने कहा कि इस बैठक के जरिये मैं यह सूचित करना चाहूंगा कि आने वाले चुनावों (2021) में अन्नाद्रमुक और भाजपा का विजयी गठबंधन जारी रहेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शाह के देश को महाशक्ति बनाने की दिशा में काम करने का जिक्र करते हुए पलानीस्वामी ने कहा कि लोकसभा चुनावों के लिये बना गठबंधन जारी रहेगा। हमारा गठबंधन अधिकतम सीटें जीतेगा और अन्नाद्रमुक सत्ता में बरकरार रहेगी।
ALSO READ:
कोरोनाकाल में भीलवाड़ा मॉडल को लेकर चर्चा में थीं IAS टीना डाबी, पति अतहर आमिर से ले रहीं तलाक
शाह ने की तारीफ : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़ा है। पलानीस्वामी-पनीरसेल्वम के नेतृत्व में कोविड-19 महामारी से प्रभावी तरीके से निपटने के लिए शाह ने तमिलनाडु सरकार की सराहना की और कहा कि राज्य सरकार इस मामले में केंद्र के अनेक दिशा-निर्देशों को सही से लागू कर रही है।
उन्होंने कहा कि देश और दुनिया कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। देश ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सफलतापूर्वक इसका सामना किया है। तुलनात्मक रूप से देखें तो भारत ने कई विकसित देशों से अच्छा काम किया है।
शाह ने यहां राज्य सरकार के एक समारोह में कहा कि केवल सरकार और उसकी मशीनरी ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 130 करोड़ भारतीय कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं।
रखी 67 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं की आधारशिला : शाह ने तमिलनाडु के शहर की पेयजल आपूर्ति को पूरा करने के लिए 380 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुए पांचवें जलाशय को शहर को समर्पित किया और राज्यभर में 67,000 करोड़ रुपए से अधिक की विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की आधारशिला रखी।
शाह ने जिन परियोजनाओं की आधारशिला रखीं उनमें 61,843 करोड़ रुपए की लागत वाले चेन्नई मेट्रो रेल का दूसरा चरण, कोयम्बटूर में एलिवेटेड राजमार्ग जिसकी अनुमानित लागत 1,620 करोड़ रुपए है, करूर जिले में कावेरी नदी के पार एक बैराज और यहां 3,000 करोड़ रुपए से अधिक की आईओसीएल की परियोजनाएं शामिल हैं।

शाह ने तिरुवल्लूर जिले में थेरवईकांडिगाइ जलाशय को समर्पित किया और यहां कालीवनार आरंगम से इन परियोजनाओं की आधारशिला रखीं। इस मौके पर मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ' पनीरसेल्वम भी मौजूद थे।



और भी पढ़ें :