बिहार चुनाव: खाकी छोड़ खादी पहनने से पहले विवादों में 'बिहार के रॉबिनहुड’ गुप्तेश्वर पांडे

वायरल वीडियो पर इंडियन पुलिस फाउंडेशन ने की कार्रवाई की मांग

Author विकास सिंह| Last Updated: शुक्रवार, 25 सितम्बर 2020 (12:04 IST)
चुनाव आयोग बिहार विधानसभा चुनाव के लिए की तारीखों का ऐलान आज कर सकता है। विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान से चार दिन पहले बिहार के डीजीपी का पद छोड़कर वीआरएस लेने वाले राज्य के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे के चुनाव लड़ने की अटकलें तेज है। खाकी छोड़कर खादी पहनने की ओर बढ़े गुप्तेश्वर पांडे राजनीति की सीढ़ियां चढ़ने से पहले ही विवादों में घिरते दिखाई दे रहे है।

लगातार सुर्खियों में रहने वाले पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे फिर चर्चा में है। इसकी वजह सोशल मीडिया पर उनकी छवि को बढ़ा चढ़ाकर बताने वाले वीडियो का वायरल होना तो दूसरी ओर उनके फेक अकाउंट से मुख्यमंत्री नीतिश कुमार के बारे में गलत टिप्पणी की जानी। फेक अकाउंट को लेकर गुप्तेश्वर पांडे ने खुद पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है।

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उनको बिहार का रॉबिनहुड बताया गया है। वायरल वीडियो में बिग बॉस-12 कंटेस्टेंट रह चुके सिंगर दीपक ठाकुर ने गुप्तेश्वर पांडे के साथ एक गाना बनाया है। ‘रॉबिनहुड बिहार के’ थीम बोल के साथ बनाए गए इस गाने में गुप्तेश्वर पांडे पुलिस के यूनिफॉर्म में दिखाई दे रहे है। गाने में उन्हें बिहार का रॉबिनहुड बताते हुए कहा गया है कि गुप्तेश्वर पांडे का बिहार में ऐसा खौफ है कि बिहार के माफिया और अपराधी भगवान से दुआ मांगते है।
इसके साथ वायरल वीडियो में एक्टर सुशांत सिंह की मौत का जिक्र करते हुए कहा गया है कि गुप्तेश्वर पांडे ने बिहार के बेटे के इंसाफ के लिए लड़ाई लड़ी। सिंगर दीपक ठाकुर ने गाने में गुप्तेश्वर पांडेय की छवि को बहुत बढ़-चढ़ाकर दिखाने की कोशिश की है।

चार दिन बिहार के डीजीपी का पद छोड़ने वाले गुप्तेश्वर पांडे के इस वीडियो को लेकर अब इंडियन पुलिस फाउंडेशन ने अपना विरोध दर्ज कराया है। इंडियन पुलिस फाउंडेशन ने ट्वीट करके कहा कि ‘एक राज्य के पुलिस महानिदेशक अगर ऐसे वीडियो बनाते हैं तो उनकी पसंद बेहद खराब है वह अपने पद और वर्दी दोनों को बदनाम कर रहे हैं’।



और भी पढ़ें :