मंगलवार, 31 जनवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Bengaluru, Restaurant, Idli, Idli sambahar
Written By
Last Updated: शुक्रवार, 1 अक्टूबर 2021 (18:50 IST)

आनंद महिंद्रा ने शेयर की ऐसी ‘कन्‍फ्यूज्‍ड इडली’ कि देखकर हर कोई हो रहा दीवाना!

इडली कौन नहीं खाना चाहेगा। यह सभी को पसंद है। दक्षिण भारत में तो यह नियमित नाश्‍ते या खाने का हिस्‍सा है। लेकिन अब इसमें भी लोग नए नए प्रयोग करने लगे हैं।

दरअसल, सोशल मीडिया में एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें इडली को एक आइसक्रीम की शेप दी गई है। वायरल हो रही इस तस्वीर पर फूड लवर्स जमकर कमेंट कर रहे हैं।

खास बात है कि आनंद महिंद्रा ने इस तस्‍वीर को अपने ट्विटर अकांउट से शेयर किया है। वायरल तस्वीर वास्तव में बेंगलुरु के रेस्टोरेंट की है, जहां इडली के साथ नया प्रयोग किया गया है।

तस्वीर में देखा जा सकता है खाने की प्लेट में सांभर और चटनी के साथ एक आइसक्रीम स्टिक पर स्वादिष्ट चावल केक परोसा गया है। जानकारी के लिए बता दें इडली को चावल से ही बनाया जाती है। तस्वीर ने कई लोगों का ध्यान खींचा है और सोशल मीडिया यूजर अपना रिएक्शन साझा कर रहे हैं। जहां कुछ लोगों को ये क्रिएटिविटी पसंद आई, वहीं कुछ लोग हैरान भी हैं।

बता दें कि वायरल तस्वीर बेंगलुरू  के एक रेस्टोरेंट की बताई जा रही है जहां पर ग्राहकों के आराम के लिए मालिक ने इडली को नया आकार दिया है ताकि इडली को सांभर और चटनी के साथ खाते हुए हाथ न लगाना पड़े।

इडली का ये फ्यूजन डिश सोशल मीडि‍या पर लोगों का ध्यान खींच रही है। इडली की ये तसवीर की अपलोड होने के बाद लोगों कि अलग-अलग प्रतिक्रियां देखने को मिल रही है। कुछ लोग इस बात को लेकर कन्फ्यूज्ड हैं कि यह इडली है या कुल्फी, जिसे सांभर या चटनी के साथ परोसा गया है!

आनंद महिंद्रा ने कैप्शन में लिखा, "बेंगलुरू, भारत के नए खोज की राजधानी अपनी रचनात्मकता को सबसे ज्यादा अप्रत्याशित क्षेत्रों में बढ़ाने से नहीं रोक सकता.. छड़ी पर इडली- सांभर और चटनी..कौन लोग पक्ष में हैं और कौन विपक्षी?"
ये भी पढ़ें
UP में पटाखा फैक्टरी में विस्फोट, 4 लोगों की मौत, कई घायल