ओबामा की कार ‘द बीस्ट’ रही चर्चा का केंद्र

Last Updated: सोमवार, 26 जनवरी 2015 (23:04 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की ‘द बीस्ट’ सोमवार को यहां गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान बच्चों और वयस्कों में चर्चा का केंद्र रही।
छह साल की सिया सिंह को भले ही अमेरिकी राष्ट्रपति का नाम ना पता हो लेकिन उसे पता था कि वह ‘द बीस्ट’ कार में सवार होते हैं। इससे भारत के दौरे पर आई अमेरिकी राष्ट्रपति की कार को लेकर लोगों में बने कौतूहल का पता चलता है।
 
इसलिए राजपथ पर ओबामा जब अपनी कार में आए तो सिया की मां ने उसे उपर उठाया ताकि वह ओबामा की बख्तरबंद कार देख सके।
 
सिया की मां सोनिया सिंह ने कहा कि वह अपनी बेटी, अपने दोस्तों और उनके बच्चों के साथ परेड में आई क्योंकि वे सब ‘ओबामा और उनकी बीस्ट को देखना चाहते थे।’ 
उन्होंने कहा, ‘मैं जरूर कहूंगी कि यह बहुत प्रभावशाली है जिसे अमेरिका से यहां लाया गया।’ गुड़गांव से अपने परिवार के साथ परेड देखने आए 10 साल के ओजस डबास ने कहा कि उसकी पूरी क्लास उनके (ओबामा) दौरे के बारे में जानने के बाद से खुश थी।
 
ओजस ने कहा, ‘जब मैं परेड के लिए आया तो मुझे पता था कि मुझे बीस्ट को अच्छी तरह देखने के लिए सबसे अच्छी सीट चाहिए। और मैंने उसे देखा। वह शानदार थी।’
 
‘द बीस्ट’ कैडिलाक डीटीएस मॉडल पर आधारित कार है और अमेरिकी राष्ट्रपति की पहली आधिकारिक कार है जिसका कोई विशेष मॉडल नेम नहीं है। ओबामा आज गणतंत्र दिवस की परेड में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए थे और ऐसा करने वाले अमेरिका के पहले राष्ट्रपति बन गए। (भाषा)



और भी पढ़ें :