मंगलवार, 16 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. atishi says no injury to swati maliwal
Last Updated : शनिवार, 18 मई 2024 (12:56 IST)

आतिशी का दावा, स्वाति मालीवाल को कहीं चोट नहीं लगी, बिभव कुमार गिरफ्तार

swati maliwal and atishi
AAP attacks Swati Maliwal : आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने शनिवार को दावा किया कि स्वाति मालीवाल को कहीं चोट नहीं लगीं। वे सीसीटीवी वीडियो में सामान्य दिख रही हैं। उन्होंने स्वाति पर झूठी एफआईआर दर्ज कराने का आरोप लगाया। इस बीच दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार को मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर से गिरफ्तार कर लिया। ALSO READ: स्वाति मालीवाल का एक ओर वीडियो वायरल, मेडिकल रिपोर्ट से बड़ा खुलासा
 
आतिशी ने दावा किया कि उनकी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल अवैध भर्ती मामले में गिरफ्तार की जा सकती हैं और उन्हें भारतीय जनता पार्टी ने ब्लैकमेल कर मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ साजिश का हिस्सा बनाया।
 
दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री आतिशी ने आरोप लगाया कि मालीवाल सोमवार को मिलने का समय लिये बिना मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर पहुंचीं। वह अंदर क्यों प्रवेश कर गईं? वह मिलने का समय लिए बिना मुख्यमंत्री के आवास पर क्यों पहुंचीं? उस दिन अरविंद केजरीवाल व्यस्त थे और उनसे नहीं मिले। अगर वह उस दिन उनसे मिले होते, तो बिभव कुमार के खिलाफ लगाए गए आरोप उनके (केजरीवाल के) खिलाफ लगाए जा सकते थे।
 
आतिशी ने कहा कि भाजपा का एक पैटर्न है। पहले वे मामले दर्ज कराते हैं और फिर नेताओं को जेल भेजने की धमकी देते हैं। स्वाति मालीवाल भ्रष्टाचार निरोधक शाखा द्वारा दर्ज अवैध भर्ती मामले में आरोपों का सामना कर रही हैं। मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और इस स्थिति में उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। ALSO READ: स्वाति मालीवाल के एक्स अकाउंट से हटी केजरीवाल की फोटो, क्या AAP से हुआ मोहभंग?
 
उल्लेखनीय है कि आप सांसद स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि कुमार ने सोमवार को केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर उनके साथ मारपीट की लेकिन पार्टी ने आरोपों को ‘निराधार’ बताते हुए खारिज कर दिया था। घटना 13 मई की बताई जा रही है।
 
दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को मालीवाल पर कथित हमले के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की और कुमार को आरोपी बनाया। आतिशी ने कहा कि अगर दिल्ली पुलिस निष्पक्ष है तो उसे मालीवाल के खिलाफ कुमार की शिकायत पर भी प्राथमिकी दर्ज करनी चाहिए।
 
आतिशी ने कहा कि मालीवाल के कॉल रिकॉर्ड की जांच और विश्लेषण किया जाना चाहिए (यह देखने के लिए) कि वह किन भाजपा नेताओं के संपर्क में थीं। घटना की जांच के तहत दिल्ली पुलिस शुक्रवार को अपराध के दृश्य का नाट्यरूपांतरण करने के लिए मालीवाल को केजरीवाल के आवास पर ले गई। तीस हजारी अदालत में मजिस्ट्रेट के सामने उनका बयान भी दर्ज किया गया।
 
इस बीच स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस की एक टीम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची। एडिशनल DCP और ACP भी मौजूद।
Edited by : Nrapendra Gupta
ये भी पढ़ें
live : आतिशी का सवाल, स्वाति मालीवाल का मेडिकल 3 दिन बाद क्यों?