मंगलवार, 16 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. swati maliwal removes kejriwal photo on X account
Last Modified: शनिवार, 18 मई 2024 (10:32 IST)

स्वाति मालीवाल के एक्स अकाउंट से हटी केजरीवाल की फोटो, क्या AAP से हुआ मोहभंग?

arvind kejriwal swati maliwal
Swati Maliwal : आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल का आम आदमी पार्टी से मोहभंग हो गया है। केजरीवाल के घर उनके सहयोगी बिभव कुमार द्वारा पिटाई का आरोप लगाने वाली स्वाति ने सोशल मीडिया साइट पर अपनी प्रोफाइल फोटो बदल दी है। यहां अब केजरीवाल की जगह ब्लैक बैकग्राउंट नजर आ रहा है। ALSO READ: कौन हैं स्‍वाति मालीवाल, कैसे आप पार्टी के लिए बनी मुसीबत, पिता पर लगाए थे यौन शौषण के आरोप?
 
इस मामले में आम आदमी पार्टी अब ‍बिभव कुमार के साथ खड़ी नजर आ रही हैं। केजरीवाल सरकार में मंत्री आतिशी ने दावा किया कि केजरीवाल को फंसाने के लिए भाजपा ने मारपीट के मामले की साजिश रची। उन्होंने कहा कि इस 'साजिश' का चेहरा स्वाति मालीवाल हैं। कुमार पर उनके द्वारा लगाए गए आरोप निराधार हैं।
 
swati maliwal x account
इस पर स्वाति मालीवाल ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि पार्टी में कल के आए नेताओं से 20 साल पुरानी कार्यकर्ता को भाजपा का एजेंट बता दिया। दो दिन पहले पार्टी ने सब सच कबूल लिया था और आज यू-टर्न ले लिया।
 
उन्होंने कुमार का नाम लिए बिना कहा कि ये गुंडा पार्टी को धमका रहा है कि मैं गिरफ्तार हुआ तो सारे राज खोलूंगा। इसलिए ही लखनऊ से लेकर हर जगह शरण में घूम रहा है। उन्होंने कहा कि आज उसके दबाव में पार्टी ने हार मान ली और एक गुंडे को बचाने के लिए पूरी पार्टी से मेरे चरित्र पर सवाल उठाए गए। कोई बात नहीं, पूरे देश की महिलाओं के लिए अकेले ही लड़ती आई हूं, अपने लिए भी लड़ूंगी। जमकर चरित्र हनन करो, वक्त आने पर सब सच सामने आएगा
 
उल्लेखनीय है कि आप नेता और सांसद संजय सिंह ने मंगलवार को कहा था कि मालीवाल के साथ हुई घटना घोर निंदनीय है। उन्होंने दावा किया था कि कुमार ने मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार किया है। ALSO READ: बिभव ने स्वाति मालीवाल के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, लगाया यह आरोप...
 
मजिस्ट्रेट के सामने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत दर्ज कराए गए बयान में स्वाति ने कहा कि बिभव ने उन्हें गंदी गालियां दी, थप्पड़ मारे। उनकी शर्ट ऊपर खींच दी, जिससे बटन खुल गए और शर्ट खुल गई। वो नीचे गिरी तो उनकी छाती और पेट में लात मारी। हमले के बाद से सिर, गर्दन, पेट और बाहों में दर्द हो रहा है। घटना के बाद उन्होंने 112 नंबर पर कॉल पर पुलिस को अपराध की जानकारी दी।
Edited by : Nrapendra Gupta