अब ओवैसी और ममता में ठनी, AIMIM नेता ने कहा- डर गई हैं दीदी

पुनः संशोधित मंगलवार, 19 नवंबर 2019 (16:28 IST)
की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अल्पसंख्यक वाले बयान पर एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मेरे खिलाफ आरोप लगाकर ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल के मुसलमानों को यह संदेश दे रही हैं कि ओवैसी की पार्टी राज्‍य में एक मजबूत ताकत बनने जा रही है। इस तरह की टिप्‍पणी करके ममता बनर्जी अपना डर और हताशा ही प्रदर्शित कर रही हैं।
ओवैसी ने ट्वीट कर ममता को जवाब दिया और कहा कि बंगाल में मुसलमानों को मूलभूत मानवीय सुविधाएं मयस्सर नहीं होने पर सवाल उठाना धार्मिक कट्टरता नहीं है। ये धार्मिक कट्टरता नहीं है कि किसी भी अल्पसंख्यकों में बंगाल के मुसलमानों का मानव विकास सूचकांक में सबसे खराब हालत है।
ओवैसी ने कहा कि अगर दीदी 'हैदराबाद वालों' से इतने ही दुखी हैं तो उन्‍हें यह बताना चाहिए कि लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में 42 में से 18 सीटों पर बीजेपी कैसे जीत गई।

क्या कहा था ममता बनर्जी ने : ममता ने हिन्दू बहुसंख्यक आबादी वाला इलाका कूच बिहार में ओवैसी या उनकी पार्टी का नाम लिए बिना कहा था कि 'मैं देख रही हूं कि अल्पसंख्यकों के बीच कई कट्टरपंथी हैं। इनका ठिकाना हैदराबाद में है। आप लोग इन पर ध्यान मत दें।
हालांकि हैदराबाद के जिक्र से स्पष्ट है कि ममता के निशाने पर कौन था। यही कारण है कि ओवैसी ने भी सामने आने में देर नहीं की। ममता बनर्जी अपने बयान में कहा था कि पहली बार अल्पसंख्यों के बीच कट्टरपंथी होने की बात कहते हुए ऐसे तत्वों को तवज्जो नहीं देने की हिदायत दी थी।



और भी पढ़ें :