शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Arvind Kejriwal, Navjot Singh Siddhu, Punjab Elections
Written By
Last Updated : सोमवार, 21 जून 2021 (15:15 IST)

अरविंद केजरीवाल का ऐलान, कोई सिख ही होगा पंजाब में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार

अरविंद केजरीवाल का ऐलान, कोई सिख ही होगा पंजाब में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार - Arvind Kejriwal, Navjot Singh Siddhu,  Punjab Elections
दिल्ली के सीएम व आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा है कि पंजाब  में सिख चेहरा ही मुख्यमंत्री होगा। वह आज सोमवार को अमृतसर में बेअदबी मामले में बर्खास्त की गई पुरानी एसआईटी के चीफ व पूर्व आईजी पंजाब कुंवर विजय प्रताप सिंह  को आधिकारिक तौर पर पार्टी ज्वाइन करवाने के बाद पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कुंवर विजय प्रताप अमृतसर के किसी भी हलके से चुनाव लड़ सकते हैं।

मुख्यमंत्री पद के लिए सिख चेहरा उतारने पर उनसे जब नवजोत सिंह सिद्धू के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'वह कांग्रेस के बड़े नेता हैं और मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं। फिर भी वह आम आदमी पार्टी में आते हैं तो मीडिया को जानकारी दे दी जाएगी'

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के लिए बहुत ही खुशी का दिन है कि कुंवर विजय प्रताप आप में शामिल हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कुंवर को पंजाब का बच्चा बच्चा जानता है और इनके विरोधी भी इनकी इमानदारी की कसम खाते हैं। केजरीवाल ने कहा कि कुंवर ने बेअदबी और गोलीकांड के मामले में पंजाब को इंसाफ दिलाने की कोशिश की लेकिन सिस्टम उनके खिलाफ हो गया। जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

उन्होंने कहा कि कुंवर ने पंजाब के लोगों को न्याय दिलाने के लिए नौकरी छोड़ी है। केजरीवाल ने कहा कि आप सरकार बनने पर बेअदबी के मास्टरमाइंड को सजा दिलवाई जाएगी।
ये भी पढ़ें
सावधान! तीसरी लहर में बच्चों को ज्यादा खतरा, पैरेंट्‍स की होगी बड़ी जिम्मेदारी...