मुंबई हमले की 12वीं बरसी, अमित शाह ने शहीदों को किया नमन

Last Updated: गुरुवार, 26 नवंबर 2020 (11:05 IST)
नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री ने गुरुवार को मुंबई आंतकवादी हमले की 12 वीं बरसी पर इस हमले में आतंकियों का डटकर सामना करने वाले वीर सुरक्षाकर्मियों को कोटि-कोटि नमन करते हुए कहा कि राष्ट्र उनकी वीरता और बलिदान के प्रति सदैव कृतज्ञ रहेगा।
देश की वाणिज्यिक नगरी मुंबई को 26 नवंबर 2008 को आतंकवादियों ने बम धमाकों और अंधाधुंध गोलीबारी से दहला दिया था। बारह वर्ष पहले इस हमले में 150 से अधिक लोग मारे गए थे और 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

शाह ने कहा, 'मुंबई 26/11 आतंकी हमलों में जान गंवाने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। इन हमलों में आतंकियों का डटकर सामना करने वाले वीर सुरक्षाकर्मियों को कोटि-कोटि नमन। यह राष्ट्र आपकी वीरता और बलिदान के प्रति सदैव कृतज्ञ रहेगा।'
महाराष्‍ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोशियारी और मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी मुंबई पुलिस कमिशनर कार्यालय पहुंचकर इस हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी।

मुंबई पुलिस ने ट्वीट किया, 'उनका बलिदान स्मृति और इतिहास से कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। आज हम 26/11 हमलों के शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।' मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने ट्वीट किया, '26/11 के बहादुर योद्धाओं को सलाम। उनके बलिदान को लाखों लोग याद कर रहे हैं।'
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने भी 2008 में मुंबई पर हुए आतंकी हमलों में शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी।



और भी पढ़ें :